भारत

मुस्लिम-दलित एक हो जाएँ तो अगली बार न तो योगी सीएम बनेंगे और न मोदी पीएम: जिग्नेश मेवानी

मेरठ: गुजरात के वडगाम से विधायक चुने जाने के बाद से जिग्नेश मेवानी भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण को रिहा करवाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बीते महीने देश की राजधानी दिल्ली में युवा हुंकार रैली का आयोजन किया था।  जिसमें कई युवा नेता और सामजिक कार्यकर्ता शामिल हुए थे। हालांकि उन्हें मोदी सरकार से इसकी मंज़ूरी नहीं मिली थी।
इसके बाद भी जिग्नेश मेवानी समेत कई युवा नेता चंद्रशेखर रावण की रिहाई का मुद्दा उठा रहे हैं।  इस सन्दर्भ में सोमवार को मेरठ के चौधरी चरण सिंह पार्क में भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर की आजादी की मांग को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें जिग्नेश मेवानी भी शामिल हुए।

जहाँ पर जिग्नेश ने मुस्लिम-दलित एकता पर ज़ोर दिया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिग्नेश ने कहा कि अगर 1 अप्रैल तक चंद्रशेखर को रिहा नहीं किया जाता तो 14 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला रोका जाएगा। इसके साथ उन्हें बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को हाथ भी नहीं लगाने दिया जाएगा।

जिग्नेश ने इस दौरान केंद्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने पूरी कोशिश की मैं गुजरात में चुनाव न जीत पाऊं। गुजरात के सीएम, यूपी के सीएम, अमित शाह और मोदी हमें चुनाव हराने आए लेकिन फिर भी वह 20 हजार वोटों से जीते हैं।

अगर देश में मुसलमान और दलित एकसाथ जुड़ जाएं तो उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ दुबारा मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और साल 2019 में केंद्र सरकार में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। यूपी के कासगंज में हुई साम्प्रादायिक हिंसा के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस ने हिंसा के चलते 80 फ़ीसदी से ज्यादा दलित और मुसलमानों को गिरफ्तार किया है।

अगर ऐसा ही चलता रहा तो मोदी जी के गुजरात मॉडल से भी खराब योगी मॉडल साबित होने वाला है। उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में दलितों को आवंटित जमीन पर वहां की सरकार एक अप्रैल तक कब्जा नहीं दिला पाई, तब वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2017 | Bharat Duniya | Managed By Lokbharat Group

To Top