भारत

कश्मीर में शहीद होने वाले 7 जवानों में से 5 मुसलमान हैं… इस पर क्यूँ चुप हैं सब: ओवैसी

आल इणिडया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी ने जम्मू और कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की। उन्होंने साथ ही कहा कि भाजपा-पीडीपी वाले दोनों बैठकर मलाई खा रहे हैं, कब तक ड्रामा करते रहेंगे ये लोग। उन्होंने कहा,”ये इनकी नाकामी है, अब ये सोचना है कि इन चीज़ों की ज़िम्मेदारी किसकी होगी।”

उन्होंने उन दक्षिणपंथी हिन्दू सनघठनों को भी आड़े हाथों लिया जो आये दिन मुसलमानों को बुरा भला कहते रहते हैं। उन्होंने कहा,”7 में से 5 लोग जो मारे गए वो कश्मीरी मुसलमान थे, अब इसपे कुछ क्यूँ नहीं बोला जा रहा है. इससे सबक़ हासिल करना पड़ेगा उन लोगों को जो मुसलमानों की वफ़ादारी पे शक करते हैं..जो उनको आज भी पाकिस्तानी कह रहे हैं. उन्होंने कहा,”हम(मुसलमान) तो जान दे रहे हैं”।

गौरतलब है कि हाल ही में विनय कटियार ने एक विवादित बयान देते हुए कहा था कि मुसलमानों को भारत से चले जाना चाहिए। उनके इस बयान की सोशल मीडिया और सभ्य समाज ने घोर निंदा की थी। कटियार के अलावा भी कई ऐसे नेता हैं जो अल्पसंख्यक समाज के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करते रहे हैं. बिहार भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने भी लोकसभा चुनाव के समय बयान दिया था कि मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देंगे. इस तरह के बयानों से अक्सर ये नेता सुर्ख़ियों में आ जाते हैं और अक्सर अपनी राजनीति चमका पाते हैं, बाद में ये लोग बहुत आसानी से अपने बयान से मुकर भी जाते हैं. कुल मिलकर इस तरह के बयान से ये लोग अपनी नफ़रत भरी राजनीति चमकाने में कामयाब हो जाते हैं और जनता इनके इन बयानों से सही मुद्दों से भटक जाती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2017 | Bharat Duniya | Managed By Lokbharat Group

To Top