भारत

पंजाब यूनिवर्सिटी के एजुकेशनल माहौल को किया जा रहा ख़राब, जल्द कार्रवाई नहीं की तो होगा आंदोलन: आइसा

चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सटी में पिछले 2 महीने से लगातार प्राइवेट कंपनियों , और कई छात्र संगठनों द्वारा रोज लाऊड स्पीकर लगाकर यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक वातावरण को ख़राब किया जा रहा है और वाईस चांसलर मूकदर्शक बने हुए हैं । जिस यूनिवर्सिटी में ज्ञान विज्ञान की बातें होनी चाहियें वहाँ बम और बंदूकों की बातें हो रही हैं और ऐसे ही गानों को लाऊड स्पीकर पर लगा कर फुल वोल्यूम में चलाया जाता है और DSW ने भी इन लोगों को ऐसा करने की खुली छुट्टी दे रखी है जोकि छात्रों के लिए बहुत बड़ी मुश्किल बन गई है। ऐसे माहौल में पढाई करने में बहुत दिक्क्त का सामना करना पड़ता है।

जहाँ ऐसे गानों के कारण देश में बढ़ रही हिंसा के खिलाफ युवाओं को शिक्षित करना चाहिए वहां बन्दूक ,पिस्तौल,गैंगवार, जैसे गाने चलने की खुल्ली छुट्टी DSW,और VC ने दे रखी है। बात यहीं तक सीमत नहीं होती ये महिलाओं को भी अपने गानों में उसके जिस्म के बखान से शोषित करते हैं जो बहुत निंदनीय है। स्टूडेंट सेंटर के साथ ही PU की लाइब्रेरी है जहाँ ऐसे माहौल के चलते स्टूडेंट का पढाई करना मुश्किल हो गया है। स्टूडेंट्स इस विरोध कर रहे हैं।

कल इसकी शिकायत VC और DSW को लिखित में की जायेगी कल यूनिवर्सिटी के तमाम विभागों के विद्यार्थी इसके खिलाफ सिग्नेचर केम्पेन चलाएंगे। छात्रों का कहना है की अगर कोई करवाई नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र ऐसे बेतुके सिंगरों और गानों को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर किसी को DJ चलाना ही है तो वो लॉ ऑडिटोरियम , या गोल्डल जुबली हाल में जाकर चलायें। ऐसे लाइब्रेरी के पास ऐसा करना बिलकुल सराहनीय नहीं है और इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2017 | Bharat Duniya | Managed By Lokbharat Group

To Top