इज़राइल का आख़िरी समय नज़दीक आ गया है- ईरान

October 23, 2018 by No Comments

ईरान की और से अमेरिका और इज़राइल को लेकर अक़्सर ऐसे बयान आ जाते हैं , जिससे सारी दुनिया हैरान रह जाती है। अमेरिका लाख ईरान पर प्रतिबंध लगा दे, लेकिन एक बात साफ़ है कि ईरान झुकने वाला नहीं है।उसका बेबाक रवैया ऐसे ही रहेगा। इसी कड़ी मे इस धमकी को भी देखा जा सकता है जिसमें उसने इज़राइल का नाम दुनिया के नक़शे से मिटा देने की बात कही है।

यह बयान दिया है अमीर-अब्दोलाहियन ने जो ईरानी संसद के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व ईरानी उप विदेश मंत्री के एक विशेष सहायक एंव वरिष्ठ ईरानी अधिकारी हैं। उनका कहना है कि अब ईरान के खिलाफ इज़राइल की छोटी सी गलती भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी,अगर ऐसा होता है तो ईरान तेल अवीव और हाइफा को जमीन से ही मिटा देगा। यह दोनों इज़राइल के ख़ास शहरों के नाम है।

उन्होंने आगे कहा कि इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिनेतन्याहू और इज़राइल का आखिरी वक़्त अब करीब आया गया है। सूत्रों के अनुसार, अब्दोलहियान ने यह बयान 18 अक्टूबर को रूस टुडे टीवी पर प्रसारित हुआ था और इसका अनुवाद मध्य पूर्व मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट (एमईएमआरआई) ने किया है ।उल्लेखनीय है कि 2018 की शुरुआत में, इन्हीं अब्दोलाहियन ने “अंतर्राष्ट्रीय अवरग्लास महोत्सव” नाम से एक त्योहार आयोजित किया, जिसे उन्होंने इज़राइल के यहूदी शासन को ज़वाल पज़ीर ( पतन की और अग्रसर ) कहा था।

अब्दोलाहियन ने अरब राष्टो पर भी कटाक्ष किया। उनका मानना है कि सऊदी अरब समेत अरब देश कभी भी एकजुट नहीं हो सकते। उन्होंने सऊदी अरब को चेताते हुए कहा कि ईरान, इराक और तुर्की के साथ ही अरब राष्ट्र अपनी सुरक्षा बनाए रख सकते हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पागल करार देते हुए कहा अरब राष्टो को अमेरिका और इज़राइल को पहचान कर उनको अपना खेल खेलने से रोकने के लिए ईरान का साथ देना चाहिए। उनका कहना है ईरान ही अरब राष्ट्रौ का सच्चा और असली दोस्त है। उल्लेखनीय है कई अरब राष्ट्रो के साथ अमेरिका के मधुर संबंध हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *