चीन और पाकिस्तान का गठबंधन ख़तरनाक: मुलायम सिंह यादव

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक तथा पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि भारत को सबसे बड़ा खतरा चीन से है और चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर युद्ध की तैयारी में लगा है।

मुलायम ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि देश के समक्ष बहुत खतरे हैं लेकिन देश को सबसे बड़ा खतरा चीन से है। चीन लगातार देश की सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है और लड़ाई की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि चीन अब पाकिस्तान को साथ लेकर युद्ध करने की तैयारी में लगा है । चीन और पाकिस्तान का यह गठबंधन भारत के लिए खतरनाक है । उन्होंने कहा कि चीन पाकिस्तान के साथ युद्ध की तैयारी में लगा है। इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में राम मनोहर लोहिया, जेपी और अन्य समाजवादियों का योगदान रहा है ।

मुलायम ने कहा कि समाजवादी जो कहते हैं, वह करते हैं। जनता को समाजवादियों पर भरोसा है इसलिए अन्याय के विरोध में आवाज उठायें और न्याय के पक्ष में साथ दें।

इस मौके पर मुलायम के छोटे भाई सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिन लोगों ने सपा को मजबूत करने की बात की, उन्होंने ही पार्टी को कमजोर किया। जिन लोगों ने पार्टी को आगे बढाने की बात की, उन्हीं लोगों ने पार्टी को पीछे ढकेलने का काम किया।

उन्होंने कहा कि सपा कमजोर हुई जिससे दबे कुचले, मजलूमों, गरीबों, बुनकरों के काम रुक गये। शिवपाल ने मुलायम की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि वह निर्णय लें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.