जो अक्षय से ग़लती हुई वही अगर सलमान या शाहरुख़ से हुई होती तो… ?

भारत और इंग्लैंड के बीच कल हुए महिला विश्व कप के फाइनल के दौरान एक ज़ोरदार मैच हुआ. हालाँकि भारतीय टीम एक रोमांचक मैच में 9 रन से हार गयी लेकिन सभी देश वासियों ने लड़कियों को ख़ूब सराहा. मैच के इलावा भी लेकिन एक बात चर्चा में रही वो थी मशहूर बॉलीवुड सितारे अक्षय कुमार के बारे में. अक्षय भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढाने के लिए मैदान में मौजूद थे. इस बीच उन्होंने भारतीय झंडा भी लहराया लेकिन यहाँ वो एक ग़लती कर गए. झंडा उन्होंने उल्टा पकड़ा हुआ था जिसके बाद सोशल मीडिया पर ख़ूब हंगामा हुआ. बढ़ते हंगामे को देख अक्षय ने माफ़ी भी मांग ली.

एक सवाल मगर बार बार सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफार्म पर उठाया जा रहा है कि यहीं अक्षय कुमार की जगह शाहरुख़ ख़ान या सलमान ख़ान होते तो. क्या ये मामला इतनी आसानी से सुलझ जाता. छोटी से छोटी ग़लती पर दूसरे को देशद्रोही कहने वाले सोशल मीडिया के ट्रोल क्या उन्हें बख्श देते. कुछ इसी तरह की सनसनी फैलाने वाले चैनल जो किसी विशेष उद्देश्य के तहत काम करते हैं क्या चुप रहते ?

वैसे होना वही चाहिए जो अक्षय के केस में हुआ है लेकिन ये सिर्फ़ अक्षय के केस में नहीं सभी के केस में होना चाहिए फिर वो चाहे आमिर की बात हो, सलमान की या सैफ या फिर शाहरुख़ की. हर बात पर हंगामा खड़ा करने से बेहतर है सलीक़े से पक्ष रखा जाए और दूसरे को रखने दिया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.