दिल्ली में होने जा रही गर्ल्स मैराथन “A Run For Tax Free Wings And Woman Empowerment”

January 18, 2018 by No Comments

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन और स्काईटच फाउंडेशन नार्थ कैंपस दिल्ली में 22 जनवरी को वूमेन मैराथन सीजन 4 का आयोजन कर रहे हैं। जोकि देश महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए रखा गया है। इस मैराथन को IMS Group स्पॉन्सर कर रहा है।  जिसकी टैग लाइन है A run for tax free wings and woman empowerment. जो कि सेनिटरी नैपकिन पर लगने वाले टैक्स पर सवाल खड़ा करता है।
इस मैराथन का मकसद उन सभी महिलाओं को एकसाथ लाना है, जो इसके खिलाफ हैं। इसके साथ इसका दूसरा मकसद बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं और स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाना भी है।
इस अगुवाई स्काईटच फाउंडेशन के संस्थापक जावेद खान, प्रेसिडेंट ममता माथुर और डूसू सचिव महामेधा नागर कर रही है।
उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म शेयर किया है। आप रजिस्ट्रेशन करने के लिए www.skytouchfoundation.org पर भी जा सकते हैं। जिसे लड़कियों के साथ लड़के भी भर सकते हैं। ये रजिस्ट्रेशन फ्री ऑफ कॉस्ट है।

महामेधा ने अपने फेसबुक पेज पर अक्षय कुमार के फिल्म की पोस्टर वाला फोटो और मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी शेयर किया है. ये रजिस्ट्रेशन फ्री ऑफ कॉस्ट है. कोई भी लड़की या महिला इसमें भाग ले सकती है. Women Empowerment के लिए होने वाला यह मैराथन ऑर्ट फैक्लटी में दोपहर 2 बजे शुरु होगा. www.skytouchfoundation.org इस वेबसाइट पर जाकर भी आप रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
मैराथन जीतने वाले को फर्स्ट प्राइज के तौर पर स्कूटी, दूसरा प्राइज लैपटॉप, तीसरा प्राइज स्मार्टफोन दिए जायेंगे। इसके साथ इसमें बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इसके चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होने वाले हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार, राधिका आप्टे, सोनम कपूर अभिनीत फिल्म ‘पैडमैन’ 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म जिसकी कहानी सेनिटरी नैपकिन आधारित है। फिल्म की कहानी एक अरुणाचलम मुरुगंथम की है जिसने महिलाओं को होने वाले Mensturation के बारे में लोगों को सिर्फ जागरूक ही नहीं किया बल्कि उससे होने वाली परेशानियों को भी दूर करने की कोशिश की। उंन्होने सस्ते दाम पर सेनेटरी नैपकिन बनाया। इसके लिए उन्हें समाज का विरोध भी झेलना पड़ा।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *