मायावती ने लिया अहम फ़ैसला, कोई नहीं छू सकेगा बसपा सुप्रीमो के पैर

February 19, 2018 by No Comments

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जिस प्रकार की राजनीति की है उससे उन्हें समर्थन भी ख़ूब मिला है और साथ ही साथ उनकी आलोचना करने वाले भी काफ़ी लोग हो गए हैं। पिछले कुछ चुनावों में पार्टी ने अच्छा परफॉर्म नहीं किया है, ऐसे में मायावती के विरोधियों को उनके ख़िलाफ़ बातें करने का मौक़ा भी मिल गया है।

ऐसा कहा जाता है कि मायावती अपनी पार्टी के नेताओं से पैर छूने के लिए कहती हैं, हालांकि पार्टी हमेशा ये कहती रही है कि जो लोग पैर छूते हैं ये उनकी अपनी मर्ज़ी है और इस तरह का कोई दबाव किसी पर नहीं बनाया जाता।

बहरहाल, बात जो भी हो लेकिन इससे पार्टी की छवि तो ख़राब होती ही है। बसपा अपनी छवि को सुधारने की कोशिश में है और ऐसे में पार्टी ने फ़ैसला कर लिया है कि कोई भी नकारात्मक ख़बर अपनी तरफ़ से ना दी जाए। इसी के चलते मायावती ने आदेश जारी किया है कि कोई भी बसपा नेता या कार्यकर्ता उनके पैर नहीं छुएगा।

पिछले साल हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा को ज़बरदस्त हार का सामना करना पड़ा था। अब पार्टी चाहती है कि सन 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उसे अधिक सीटें हासिल हों। बसपा जिस तरह से काम कर रही है उससे लगता है कि स्थिति पिछली बार से बेहतर रहेगी। ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि बिना वजह कोई भी ऐसी ख़बर मीडिया को ऐसी मिले जिससे छवि धूमिल हो। इसी वजह से मायावती ने ये अहम फ़ैसला लिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *