लालू ने भाजपा को घेरा- ‘वह नोटबंदी नहीं अहंकार संतुष्टि थी जिसमें 150 लोगों की बलि ली गई’

पटना: नोटबंदी के एकसाल होने के अवसर पर पूरे देश में धरने प्रदर्शन और मीटिंगों का दौर है. भाजपा भले ही जनता को ये समझाना चाहती है कि नोटबंदी से देश को आने वाले समय में लाभ होगा लेकिन विपक्षी नेता इसे बड़े स्तर पर “काला दिवस” मना रहे हैं. इस मुद्दे पर भाजपा के बड़े नेता बयान और लेख के ज़रिये साबित करने में लगे हैं कि नोटबंदी ठीक है वहीँ कांग्रेस की भी ओर से लेख लिखे जाने का सिलसिला चल रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस मुद्दे पर एक लेख लिखा है.

ट्विटर पर भी पूरी तरह से यही छाया हुआ है. भाजपा जहां समर्थन में हैशटैग चलाने की कोशिश में है तो विपक्ष पूरे ज़ोर-शोर से ट्विटर पर हावी हो रहा है. विपक्ष के कई बड़े नेता इस मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी इस मुद्दे पर चल रहे हैशटैग का सहारा लेते हुए अपनी बात कही. उन्होंने #BJPMoneyLaunderingDay हैशटैग का प्रयोग करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लिया गया नोटबंदी का फ़ैसला अहंकार की संतुष्टि के लिए लिया गया था. उन्होंने कहा कि इस अहंकार संतुष्टि के चक्कर में 150 लोगों की मौत हो गयी.

इसके अतिरिक्त उन्होंने नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा,”NiNo= NaMo …NaMo= NiNo”. उन्होंने कहा कि NINO, Nothing In- Nothing Out.

इसके पहले भी लालू प्रसाद यादव ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को ये एक्सप्लेन करना चाहिए कि क्यूँ नोटबंदी जैसे मूर्खतापूर्ण और तानाशाहपूर्ण को मनाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.