कैसा होगा 19 अक्टूबर का दिन, किसका होगा फ़ायदा तो कौन रहे सावधान…

October 19, 2018 by No Comments

हम सभी इस बात को जानते हैं कि इंसान के कामयाब होने और न कामयाब हो पाने के पीछे उसके ग्रहों का प्रभाव भी होता है. ज्योतिष की मानें तो ग्रहों के प्रभाव हमारे जीवन में सदा ही रहते हैं जिनकी वजह से हम कभी अच्छा तो कभी कम अच्छा समय महसूस करते हैं. रोज़ की तरह हम आज भी राशिफल लेकर आ गए हैं.

राशि: मेष
संभावना: ये दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको आगे बढ़ने के कई नए अवसर भी मिलेंगे और कई रास्ते भी. आपको थोड़ी सी सावधानी से इनमें से किसी एक को चुनना होगा. जो लोग शादी-शुदा हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. आपके लिए सबसे ज़रूरी ये है कि बड़ों का आशीर्वाद लें और उनकी बातों को ठीक से सुने. कई बार उनकी बातें मानने की नहीं भी लगें तो भी उन पर विचार ज़रूर करें.

राशि: वृष
संभावना: आज का दिन ऊर्जा का दिन है. आपको पूरे दिन ऊर्जा का एहसास होगा. प्रेम-साथी के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. पहले से रुके काम पूरे हो सकते हैं. आज आप दुनिया की नज़रों में कुछ बेहतर कर सकते हैं. धार्मिक सौहार्द की बात करेंगे तो जीवन बेहतर बनेगा. माँ-बाप का आशीर्वाद लें.

राशि: मिथुन
संभावना: मेहनत करने पर आज आपको फल मिलेगा. अच्छे रिश्तेदार से मिलना हो सकता है. रोज़गार बढ़ सकता है. अगर आप ज़मीन के काम में हैं तो मुनाफ़ा होगा. प्रेम-सम्बन्ध बेहतर होंगे, सुबह सुबह नहाएँ. आज लोग आपसे प्रभावित होंगे.

राशि: कर्क
संभावना: आज आपके लिए घूमने का मौक़ा हो सकता है. इस राशि की महिलाओं के लिए ये हिदायत है कि वो अपना पर्स संभाल कर रखें. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखने की ज़रूरत है. हनुमान चालीसा का पाठ ज़रूर करें. दुःख दूर होंगे, सुख आएगा.

राशि: सिंह
संभावना: आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा तो बहुत ख़राब भी नहीं रहेगा. कार्यालय में नयी संभावनाएँ भी मिलेंगी और ज़िम्मेदारियाँ भी. पढ़ाई करने वालों के लिए ये मेहनत का समय है.गायत्री मन्त्र का जाप करें, भगवान् के चरणों में सर रखें.

राशि: कन्या
संभावना: आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला है. आज के दिन में कुछ ऐसे पल आपको मिलेंगे जो आपके जीवन को बेहतर कर देंगे. कुछ बेहतरीन पल आपको मिलने की संभावना है. व्यापारी हैं तो फ़ायदा होगा. आर्थिक पक्ष ठीक-ठीक रहेगा. माँ-बाप की सेवा करें, बड़ों का सम्मान करें.

राशि: तुला
संभावना: आपके लिए आज का दिन ठीक-ठीक ही रहेगा. कार्यालय में ज़रूर अच्छा कर पाएँगे. किसी दूसरे के काम में बेवजह अपनी राय देने से बचें. जीवन सुलभ रहेगा लेकिन स्वास्थ में उतार-चढ़ाव होगा. आर्थिक स्थिति मिली-जुली रहेगी. आपके लिए अच्छा होगा यदि आप बन्दर को चना खिलाएँगे.


राशि: वृश्चिक
संभावना: आज का दिन थोड़ा सा थकावट भरा रहेगा और यात्रा में बीतेगा. घर में रिश्तेदार आ सकते हैं और उनसे माहौल में आनंद पैदा होगा. आज आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं. रिश्तों में अच्छा सा कुछ होगा. गणेश जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा.

राशि: धनु
संभावना: आज आपके लिए दिन अच्छा है. दोस्तों के घर जाना हो सकता है, जहाँ आपको ख़ूब बातें करने का मौक़ा मिलेगा. मूड में स्विंग महसूस हो सकता है. आज चटपटा खाने का मन करेगा. प्रेम-प्रसंग में भी सफलता निश्चित है. आपके काम समय से पूरे होंगे. यात्रा के दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है.

राशि: मकर
संभावना: आज आपके लिए दिन बस ठीक ही रहेगा. पड़ोसियों से मिलें लेकिन ज़्यादा दख़ल न दें. आज आपका पड़ोसियों से झगड़ा भी हो सकता है. शाम को थकान महसूस हो सकती ही. कार्यों की सफलता के लिये अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. फ़िज़ूल ख़र्च से बचिए, ये नुक़सान पहुँचा सकता है. कुछ चिंता आपको घेरे रहेगी, एकांत में बैठिए.

राशि: कुंभ
संभावना: आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा. इस समय आपको धन-लाभ हो सकता है. नया व्यापार शुरू करने के लिए बेहतर समय है. धन लाभ के साथ खुशियों का आगमन भी होगा. विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है. आपकी कोशिश और मेहनत आपको आगे लेकर जाएगी. तुलसी की जड़ में जल चढ़ाएँगे तो अच्छा होगा.

राशि: मीन
संभावना: आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा होगा. परिवार में किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. लम्बे वक़्त से रुके काम पूरे हो सकते हैं. अच्छी सलाह मिले तो ज़रूर लें. आज आप भी लोगों पर शक कर सकते हैं और लोग भी आप पर शक कर सकते हैं.अपने गुरु का आशीर्वाद ज़रूर लें.

हम आपको एक बात से अवगत कराना चाहेंगे. जो बातें इस आलेख में कही गयी हैं वो संभावना के आधार पर हैं. अच्छा भाग्य तभी संभव है जब आप अच्छे कर्म करें. इंसान की ज़िन्दगी में सबसे ज़रूरी काम ये है कि वो अपने माँ-बाप की सेवा करे, ग़रीबों की मदद करे, अपने से कम रुतबे वाले लोगों का सम्मान करे और भगवान् की अराधना में कभी कोई कमी न करे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *