बिहार – दो घंटे के लिए बिजली का’ट के मिस्त्री गर्लफ्रेंड के साथ मनाता था रंगरलियां , ऐसे खुला राज़

पुर्णिया जिले के नगर थाना के गनेशपुर डहरिया आदिवासी टोला के लोग बिजली कटौती से परेशान थे.अक्सर गावं की बिजली कट जाती तो आने का नाम ही नहीं लेती.कई बार कई कई घंटे लाइट का कुछ पता नहीं रहता था.सब से हैरान करने वाली बात यह थी कि आस पास के गावं में बिजली रहती थी,लेकिन उक्त गावं की बिजली क,ट जाया करती थी।

इस परेशानी को लेकर सब लोग हैरत में थे,लेकिन जिस दिन गावं के लोगों को बिजली कटने की असल वजह मालूम हुई तो लोगों के पैरों तले ज़मीन खिसक गई.दरअसल बिजली कटने का जो कारण था,वह अजीब था।

गावं के बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय उसी गावं के आदिवासी जमाई टोला के एक लड़की से प्रेम करते थे,बिजली मिस्त्री ने अपनी प्रेमिका से मिलने का यह तरीका निकाला था कि पहेल गावं की बिजली का,ट कर गावं में अँधेरा कर दो।

उसके बाद प्रेमिका के साथ मिल कर मस्ती करो.इसी कारण उस गावं की बजली कटी रहती थी.मामले का खुलासा उस वक़्त हुआ जब एक दिन बिजली मिस्त्री के पडोसी को इस बात की खबर लग गई और उस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया।

इस बारे में पहले उस ने गावं के कुछ और लोगों को बताई, और उसे पकड़ कर सज़ा देने के बारे में कहा.सभी लोग तैयार हो गए.दुसरे दिन जब बिजली कटी तो लोग समझ गए कि मिस्त्री अब अपनी प्रेमिका के पास जाने वाले हैं।

सभी लोग ताक में थे कि जैसे ही बिजली मिस्त्री लड़की के घर में दाखिल हो,उसे पकड़ लेंगे और बिजली मिस्त्री अँधेरे में अपने घर से निकला और लड़की के घर में दाखिल हो गया. उसी समय गावं के लोग भी पहुँच गए और उसे पकड़ लिया.

गावं के लोगों ने जब उसे पकड़ा तो बहुत गुस्सा हुआ और कई लोगों ने बिजली मिस्त्री सुरेन्द्र राय को मार,ना पीट,ना शुरू कर दिया.वहीँ लड़की को भी लोगों ने मा,रा पी,टा और ने दोनों का सर मुड़वाकर और जूता चप्पल का माला पहनाकर गाँव मे घुमाया गया.

वहीँ गावं के लोगों ने उन दोनों की शादी भी करा दी है.
शादी के बाद सुरेन्द्र राय लड़की को अपने घर लेकर चला गया,लेकिन जब सुरेन्द्र राय अपने घर में दुल्हन लेकर पहुंचा तो वहां भी हंगामा खड़ा हो गया क्योंकि बिजली मिस्त्री सुरेन्द्र राय पहले से शादी शुदा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.