20 लाख फॉलोवर्स के साथ लालू सबसे आगे, तेजश्वी की भी रफ़्तार तेज़

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार में जितने लोकप्रिय हैं उतने ही लोकप्रिय वो देश के दूसरे हिस्सों में भी हैं. उनकी इस पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा उनकी सोशल मीडिया फॉलोइंग से भी लगा सकते हैं. ट्विटर पर उनके 20 लाख से ज़्यादा समर्थक हो गये हैं जबकि उनकी तुलना में कोई बिहारी नेता उनके आस पास भी नहीं है.

सोशल मीडिया की महारथी मानी जाने वाली भाजपा के नेता भी लालू से बहुत पीछे हैं. इसमें एक बात और समझने वाली है कि लालू ने ट्विटर को बाक़ी नेताओं की तुलना में बहुत देर से ज्वाइन किया है. लालू ने ट्विटर अगस्त 2012 में ज्वाइन किया था लेकिन उन्होंने इस पर एक्टिविटी जनवरी 2014 में ही शुरू की. वहीँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मई 2010 में ज्वाइन कर लिया था लेकिन वो अभी तक 16 लाख से कुछ अधिक फॉलोवर्स ही जुटा पाए हैं वहीँ भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जो कि मई 2011 में ट्विटर पर आये थे अभी तक 10 लाख का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं.

इसमें भी कोई दो राय नहीं कि लालू बिहार के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. ज़मीन पर वो जितने बड़े नेता हैं उतने समर्थक भले ही अभी उनके ट्विटर पर नहीं हुए हैं लेकिन जिस गति से वो ट्विटर पर आगे बढ़ रहे हैं, बड़ी बात नहीं है कि जल्द ही वो कई बड़े नामों को पीछे कर देंगे.

बिहार में विपक्ष के नेता तेजश्वी यादव ने भी ज़बरदस्त उछाल प्राप्त किया है. नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद से तेजश्वी की पॉपुलैरिटी में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा हुआ है. जिस स्पीड से तेजश्वी आगे बढे हैं, वो बहुत जल्द ही ट्विटर पर सुशील मोदी को पीछे कर देंगे.

लालू भी इतने चाहने वालों से बहुत ख़ुश हैं और ख़ुशी का इज़हार उन्होंने ट्विटर पर भी किया. उन्होंने 20 लाख का आंकड़ा पार होने जाने पर ट्वीट किया और चाहने वालों के प्यार और समर्थन का शुक्रिया अदा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.