इन राशियों पर होने जा रही है शनिदेव की कृपा

October 22, 2018 by No Comments

शनि एक ऐसा ग्रह माना जाता है जिससे सभी दूर रहना चाहते हैं, कोई नहीं चाहता कि शनि की दृष्टि उस पर पड़े लेकिन शनि इतना डरावना ग्रह नहीं है बल्कि शनि सिर्फ और सिर्फ व्यक्ति के कर्म के अनुसार ही फल देते हैं. जैसा कि ग्रहों को माननेवाले सभी जानते हैं कि शनि न्याय के देवता माने जाते हैं, शनि की बुरी नज़र से सभी बचना चाहते हैं लेकिन अगर देखें तो शनि जब कृपा नहीं बरसाते तब भी वो हमें कठिन जीवन के लिए तैयार कर रहे होते हैं और ऐसे समय में की गयी मेहनत कभी भी ज़ाया नहीं जाती. उसका भी फल हमें प्राप्त होता है.

एक बार ये परीक्षा ख़त्म हो जाए फि परिणाम अनुकूल ही आता है. आपकी परीक्षा लेने के बाद जब शनि देव मेहरबान हों तो किस्मत खुलने का मौक़ा आ चुका होता है..खुशियाँ चारों ओर से बरसती हैं और आपकी हर मेहनत का फल आपको मिलता है.

शनि के द्वारा किया न्याय सर्वोपरी माना जाता है. अगर आपने किसी को दुःख न पहुँचाया हो, सभी की मदद की हो, अपने काम और कर्तव्यों के प्रति ज़िम्मेदार रहे हों तो आपको शनिदेव मीठा फल ही प्रदान करते हैं. कर्म से विमुख व्यक्ति को शनि की कृपा मिलना असंभव है. कुछ राशियाँ ऐसी हैं जिनके जातकों के लिए ऐसे योग बन रहे हैं जहाँ शनि देव उन पर मेहरबान होने वाले हैं. वो राशियाँ कौन-सी हैं ये बताने से पहले हम आपको बताते हैं उन परिणामों के बारे में जो शनिदेव की कृपा से इन राशियों के जातकों के लिए आने वाले हैं.

जिन राशियों पर शनि की कृपा दृष्टि होने वाली है उन राशियों के जातकों के लिए आर्थिक, भौतिक, शारीरिक, मानसिक और पारिवारिक सुख के योग बन रहे हैं. आर्थिक रूप से जहाँ आपको अचानक भारी धन लाभ के योग बन रहे हैं, वहीँ कारोबार की स्थिति भी सुधरने वाली है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा का योग भी है और इससे आपके व्यापार में उन्नति के नए अवसर भी बनेंगें, इस समय जो योग बन रहा है वो अब तक की गयी आपकी मेहनत का फल है और साथ ही ये योग ऐसा है जो इस समय की गयी मेहनत का भी दुगुना फल प्रदान करेगा. तो अपनी पूरी मेहनत से कारोबार को बढाने में जुट जाइए. आपकी मेहनत के साथ-साथ आपके कारोबार में तरक्की के अवसर बढ़ रहे हैं.

जो काम किसी कारण से अटके हुए पड़े थे वो अब शुरू होंगे और सफलतापूर्वक आप उन्हें पूरा करेंगे. कारोबार के लिए आर्थिक सहयोग भी आपको प्राप्त होने के योग हैं. अपनी मेहनत से आप उन्नति के इस अवसर को अपने पक्ष में क्र सकते हैं. व्यापार बढ़ने के साथ-साथ मानसिक संतोष रहेगा और समाज में आपका नाम होगा.

जहाँ काम काज के अवसर अच्छे बन रहे हैं वहीँ काम की अधिकता के कारण अत्यधिक व्यस्तता भी रह सकती है. ऐसे में बहुत ज़रूरी है कि आप सेहत का ख्याल रखें, सेहत में गिरावट का संकेत भी मिल रहा है. सेहत में आई छोटी-सी परेशानी की ओर भी पूर्ण सतर्कता बरतें और समय रहते सुधार कर लें. हर काम में मित्रों और जीवनसाथी का सहयोग आपको प्राप्त होगा. देश से बहार जाने के मौके भी आपको मिल सकते हैं, विदेश यात्रा में भी आपको लाभ होगा. ये यात्रा व्यापार से जुडी हुई भी हो सकती है और निजी भी.

जब व्यापार और आर्थिक स्थिति अनुकूल हो ऐसे वक़्त में ही शनि देव इन्सान की परीक्षा लेते हैं. अपने व्यवहार में संयम बनाये रखें और सफलता को सर चढ़ने न दें. मेहनत का साथ कभी न छोड़ें और अपने करीबियों को भी चोट न पहुँचायें. वाणी का संयम अत्यंत आवश्यक है. अपने घर के बड़े बुज़ुर्गों का आदर करें उनके आशीर्वाद से सफलता के नए क़दम बढायें. जहाँ व्यापार में सफलता के अवसर खुल रहे हैं वहीँ निजी जीवन में भी समय देने की आवश्यकता है. जो शादीशुदा हैं उन्हें अपने जीवनसाथी के साथ वक़्त बिताने की आवश्यकता है. एक ऐसा योग है जहाँ रिश्तों में गहराई और मजबूती आएगी. परिवार के सदस्य और जीवनसाथी भी हर कदम पर सहयोग करेंगे. घर में खुशियों के आगमन का शुभ संकेत मिल रहा है.

जिनकी अब तक शादी नहीं हुई है उनके जीवन में प्रेम का आगमन हो सकता है. साफ़ मन से इस रिश्ते में बढ़ने पर सफलता के योग हैं. ये रिश्ता अटूट हो सकता है. नए रिश्ते बनने और शादी का योग भी नज़र आ रहा है. घर में किसी नए मेहमान का आगमन भी हो सकता है, जिससे खुशियों में बढ़ोतरी होगी. परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा. आपसी परेशानियाँ दूर होँगी, घर में शांति का वातावरण बनेगा. पारिवारिक यात्रा का योग भी बन रहा है. किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. लम्बे समय से चल रही कोई परेशानी दूर होने का संकेत है. खुशियों से जीवन भर जाएगा.

पढाई में लगे विद्यार्थियों के लिए भी उत्तम समय है. मेहनत का भरपूर फल मिलेगा, याद करने से सब याद होगा और परीक्षा में अच्छे परिणाम भी आने की सम्भावना है, सफलता का योग है. जिन राशियों के जातकों पर शनि देव की ये कृपा बरसने वाली है वो राशियाँ हैं तुला, कर्क, मकर, कुम्भ, मेष और मिथुन राशि.

जहाँ इन छह राशियों के भाग्य में खुशियों की दस्तक है वहीँ बाक़ी की राशियों के जातकों को भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है. शनि न्याय के देवता हैं और वो किसी के साथ अन्याय नहीं करते, आपके जीवन में भी खुशियों के पल ज़रूर आयेंगें और शनि देव की कृपा आप पर भी बरसेगी. शायद अभी आपको कुछ दिन और इंतजार करना है, किन्तु मेहनत सच्चे मन से कीजिये, शनि देव आपकी इस मेहनत का फल देने ज़रूर आयेंगें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *