23 साल की ये महिला हैं 11 बच्चों की माँ, बनना चा’हती हैं 105 बच्चों की माँ

February 23, 2021 by No Comments

माँ बनना हर महि’ला का स्वप्न होता है लेकिन किसी महिला को 105 बच्चों का माँ बनना है यह सुन सभी चौं’क जाएंगे। हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब तक 11 बच्चों की माँ बन चुकी है और अभी 105 बच्चों तक पहुँचना बा’की है। रूस की क्रिस्टिना ओज्टर्क 23 साल की उम्र में 11 बच्चों की माँ हैं। क्रिस्टिना जब 17 साल की थीं तब पहली बार माँ बनी थीं और अब तक सेरोगे’सी की म’दद से 11 बच्चों की माँ बन चु’की हैं। क्रिस्टिना मॉस्को की रहने वाली है और 56 साल के उनके पति गैलिप एक बिजनेसमै’न हैं।

क्रिस्टिना का कहना है कि “मैं यह देखना चाहती हूं कि सरोगे’सी की मदद से कितना बच्चा पै’दा कर सकते हैं।” सेरोगे’सी को आसा’न भाषा में समझाएँ तो ऐसे दम्पति जो ख़ुद प्राकृतिक रूप से बच्चे को जन्म नहीं दे पाते वो इस उपा’य को अ’पनाते हैं। इसके लिए किसी अन्य महिला से एग्रीमें’ट के बाद ये तय किया जाता है कि वो नौ महीने तक उस दम्पत्ति के बच्चे को अपनी को’ख में स्थान देगी और उसके जन्म के बाद बच्चे को उसके माता- पिता को सौं’प देगी। इसके लिए एक मेडि’कल प्रक्रिया होती है। इस प्रक्रिया से कई बॉलीवुड सितारे भी माता- पिता बन चु’के हैं।

Cristina


इसी तरह से क्रिस्टिना भी अब तक 11 बच्चों की माँ बन चु’की हैं। क्रिस्टिना और उनके पति गैलिप एक हॉलिडे टूर पर मिले थे दोनों बताते हैं कि “हमें एक दूसरे से प्यार हो गया और तब से हम एक साथ रहते हैं।” क्रिस्टिना को सरोगे’सी से पहला बच्चा 10 मार्च 2020 को हुआ जिसका नाम उन्होंने मुस्त’फा रखा है और 10वीं बच्ची ओ’लिविया का जन्म 16 जनवरी 2021 को हुआ। बच्चों का ध्यान रखने के लिए नौ’कर हैं जो एक डा’यरी में उनका ध्यान कैसे रखा जाए सब कुछ लि’खते है। जॉ’र्जिया में 1997 से सरोगे’सी को ला’गू कर दिया है, इस प्रक्रिया के तहत एक बच्चा पै’दा करने में लगभग 7 लाख रुपये ल’गते हैं।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *