मिस्र की मस्जिद के बाहर आतंकी हमला; 235 लोगों की मौत

November 24, 2017 by No Comments

काहिरा: मिस्र के सिनाई पेनिन्सुला में हुए बन्दूक और बम के हमले में 235 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. ये हमला अल-रावदा गाँव में जुमे की नमाज़ के बाद हुआ है. बताया जा रहा है कि 120 के क़रीब लोग इस हमले में घायल हो गए हैं. मिस्र में पिछले कई सालों से हालात ठीक नहीं हैं. लोकतान्त्रिक तौर पर चुने गए मुस्लिम ब्रदरहुड के राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी को हटाये जाने के बाद से ही हिंसा का दौर जारी है. ये हिंसा सिनाई के इलाक़े में अधिक है.

मिस्र की सरकार ने इसे आतंकी घटना बताया है. स्वास्थ मंत्रालय के प्रवक्ता ख़ालिद मुजाहिद ने इसको आतंकी हमला क़रार दिया है. हालाँकि अभी तक इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी भी संघठन ने नहीं ली है.

कुछ और ख़बरें, एक नज़र में
1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है.उन्होंने पिता के लिए “डैड” शब्द इस्तेमाल करने को विकृति बताया है. उन्होंने कहा कि पिता हमारे लिए पूजनीय होते हैं.
2. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने गुजरात चुनाव में प्रचार करते हुए एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला.उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाये.राहुल ने साथ ही ये भी कहा कि दलित स्कॉलर रोहित वेमुला ने ख़ुदकुशी नहीं की थी बल्कि हिन्दुस्तान की सरकार ने उन्हें ऐसा करने पर मजबूर किया था.
3. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि देश में सुपर इमरजेंसी का दौर है और विपक्ष को एकजुट होकर काम करना चाहिए. उन्होंने ये इंडिया टुडे ईस्ट कॉन्क्लेव में कहा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *