सऊदी अरब के बारे में 30 ऐसी जानकारी जिसे आप नही जानते है,आप को हैरान कर देगी

February 12, 2019 by No Comments

सऊदी अरब को इस्लामी देशों में सबसे प्रमुख देश माना जाता है,इस देश में भारत समेत कई देशों के लाखों लोग काम के लिए जाते हैं, आज हम आप को सऊदी अरब के बारे में 30 ऐसी जानकारी देंगे,जो शायद आप ने अभी तक नहीं सुनी होगी।हमने नीचे ऐसी जानकारी दी है.पढ़कर आप बताये आपको कैसी लगी हमारी जानकारी.
1-:यहां पानी महंगा और तेल सस्ता है।2-:यहां की एक छोटी कार का नाम (Grand mercury LS) और एवरेज 4kmpl है।3-: यहां के रास्तों की मालूमात मर्दों से ज़्यादा औरतों को है और यहां पर मुकम्मल ख़रीदारी औरतें ही करती हैं,मगर पर्दे में रह कर।4-:यहां की आबादी 4 करोड़ है। और कारें 9 करोड़ से भी ज़्यादा है।

सऊदी महिलाये


5-:मक्का शहर का कूड़ा शहर से 70km दूर पहाड़ीयों में दबाया जाता है।6-:यहां का ज़मज़म पूरे साल और पूरी दुनिया में जाता है।और यहां भी पूरे मक्का और पूरे सऊदी में इस्तिमाल होता है।और आज तक कभी कम नहीं हुआ है।7-: यहां 2200 तरह के खाने पकते हैं।8-:सिर्फ मक्का में एक दिन में 3 लाख मुर्ग़ की खपत होती है।
9-:मक्का के अंदर कभी लोग आपस में झगड़ा नहीं करते हैं।10-:यहां की छाछ जिसका नाम (Laban) होता है। full fat की होती है। जैसा हिन्दोस्तान का दूध!11-सऊदी में तक़रीबन 30 लाख भारती 18 लाख पाकिस्तानी 16 लाख बंगलादेशी 4 लाख मिस्री 1 लाख यमनी और 3 मिलियन दीगर ममालिक के लोग काम करते है।

सऊदी पुरुष खरीदारी करता हुआ


12-:सिर्फ मक्का में 70 लाख AC इस्तिमाल होती है। 13-:यहां पर 6 और 8 सलिंडर तक की कारें दौड़ती हैं।14-: यहां खजूर के सिवा कोई फ़सल नहीं निकलती फिर भी दुनिया की हर चीज़ फल सब्ज़ी वग़ैरा मिलती है। और बे मौसम यहां पर बिकती है।
15-: यहां मक्का में 200 क्वालिटी की खजूर बिकती है।और एक ऐसी खजूर भी है। जिसमें बीज या हड़किल ही नहीं!16-: यहां बकरे का गोश्त (मटन) को 12 से 15 दिन तक रखकर खाया जा सकता है।17-: मक्का के अंदर कोई भी चीज़ लोकल या डुप्लीकेट नहीं बिकती यहां तक के दवाई भी!
18-:पूरे सऊदी अरब में कोई दरिया या तालाब नहीं है।फिर भी यहां पानी की कोई कमी नहीं है।19-: मक्का में कोई पावर लाईन बाहर नहीं तमाम ज़मीन के अंदर ही हैं।20-: पूरे मक्का में कोई नाला या नाली नहीं है।21-: मुकम्मल मक्का शहर पहाड़ी इलाक़ा है।फिर भी रोड 4 लाईन 6 लाईन 8 लाईन 10 लाईन और 12 लाईन तक के रोड है।और पहाड़ों के अंदर जो सुरंगें बनी हुई हैं वो भी 6 लाईन 8 लाईन हैं!

सऊदी बाज़ार


22-:दुनिया का बेहतरीन कपड़ा यहां बकता है।जबकि बनता नहीं!23-:यहां की हुकूमत हर पढ़ने वाले बच्चे को 600 से 800 रियल माहाना देती है।
24-:यहां की एक होटल अलबीक (Al back) है इसमे दुनिया का सबसे बेहतरीन चिकन (मुर्ग़ा) पका हुआ बकता है। और ये होटल यहां के हरबड़े शहर में मौजूद है।
25-:यहां धोका नाम की कोई चीज़ ही नहीं!26-:यहां तरक़्क़ीयाती काम के लिए जो पैसा हुकूमत से मिलता है।वो पूरा का पूरा ख़र्च किया जाता है।
27-:यहां सरसों के तेल की कोई औक़ात नहीं पर बकता तो है।यहां सूरज-मुखी और मकई (मक्की/ककड़ी) का तेल खाया जाता है।
28-:यहां हरियाली नहीं दरख़्त पौदे नहीं के बराबर हैं पहाड़ ख़ुशक और स्याह हैं।मगर सांस लेने में कोई तकलीफ़ ही नहीं यहां ये साईंसी रिसर्च फ़ेल है।
30-:यहां लगभग हर चीज़ बाहर से मँगाई जाती है फिर भी महंगाई नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *