#4Days8RapesInHaryana: सरकार पर भड़के यूज़र्स, कहा- हरियाणा बेटियों को सुरक्षित रखना एक जंग लड़ने के बराबर

January 17, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: बीजेपी शासित हरियाणा में बीते चार दिनों में 8 रेप की घटनाओं ने देश भर में गुस्से की ज्वाला ददका दी है। हरियाणा के पानीपत, जींद, कुरुक्षेत्र, पंचकुला और फरीदाबाद में एक के बाद एक रेप की घटनाओं राज्य के बेटी बचाने के दावे को कठघरे में ला खड़ा किया है। हरियाणा में महिला सुरक्षा का जिम्मा संभालने का दावा करने वाली पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है।
रेप जैसे संगीन जुर्म के आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर घूम रहे हैं। जिसके चलते हरियाणा सरकार और प्रशासन की आम जनता किरकरी कर रही है। लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करती है तो दूसरी तरफ राज्य में लगातार हो रही रेप की घटनाओं को रोकने में असफल साबित हो रही है।
इस कड़ी में सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #4Days8RapesInHaryana हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। जिसमें देशभर से सोशल मीडिया यूज़र इन घटनाओं पर शोक प्रकट करने के साथ हरियाणा सरकार की आलोचना कर रहे हैं। लोग इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।
सोशल मीडिया यूज़र्स का कहना है कि #SelfieWithDaughter जैसे हैशटैग हरियाणा में ही चलाये गए थे, लेकिन उसी हरियाणा में पुलिस महिलाओं को सुरक्षित नहीं रख सकती। अब हरियाणा में बेटियों को सुरक्षित रखना मतलब एक जंग लड़ने के बराबर है। अपने ही समाज में महिलाओं को डर क्यों लगता है ? हरियाणा सरकार महिलाओं को सुरक्षा क्यों नहीं दे रही है ?
दरिंदे हैवानियत करके चले जाते है सरकार सोती रहती है और पुलिस पीछे पीछे लकीर पिटती रहती है। बस SIT गठित कर के सरकार अपने जिम्मेवारी से मुक्त हो जाती है। ऐसे जुर्म के दरिंदों को फांसी देनी चाहिए। हरियाणा में वकास कहां है? क्या महिलाओं को चुप करा कर, उनके बलात्कार और हत्या का इस्तेमाल #NewIndia में एक हथियार के रूप में किया जा रहा है? इसके साथ हरियाणा में महिला अपराध के आंकड़े शेयर कर रहे हैं, जिसमें हरियाणा को पहले नंबर पर हैं।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *