..तो इस वजह से गयीं क़तर में 500 नौकरियाँ

November 26, 2017 by No Comments

क़तरी गैस प्रोडूसर्स क़तर गैस और रासगैस ने कई दिनों से टल रही नौकरी में कटौती शुरू कर दी. माना जा रहा है कि ये कटौती बहुत पहले से ही होनी थी लेकिन जून महीने में क़तर के पड़ोसी देशों से सम्बन्ध ख़राब हो जाने की वजह से इसको टाला गया था. क़तर की सरकार द्वारा क़तर पेट्रोलियम की दो LNG डिवीज़न को मिलाने की वजह से ये फ़ैसला लिया जाना था.

क़तर पेट्रोलियम के सीईओ ने इस बारे में एक बयान देकर कहा है कि दोनों डिवीज़न के मर्जर से लाग्गत में काफ़ी कमी होगी. बताया जा रहा है कि कम से कम 500 लोगों की नौकरियाँ इसमें जा चुकी हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का रविवार को दूसरा चरण होगा. इस चरण में राजधानी लखनऊ में भी मतदान होगा. कई जगह से शिकायत आ रही है कि मतदाता सूची में कई नाम ग़ायब हैं.
2. तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा नेता सूरज पाल अमु के ममता बनर्जी के बारे में दिए गए आपत्तिजनक बयान की निंदा की है. TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा नेता को कायर बताया. सूरज पाल ने पिछले दिनों फ़िल्म पद्मावती के विरोध में भड़काऊ बयानबाज़ी की है.
3. साग़र ज़िले के भाजपा अध्यक्ष राजा दुबे का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्हें ये दौरा तब पड़ा जब वो बाँदा में मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान के साथ एक इवेंट में आये थे.
4. कांग्रेस ने पंजाब के अमृतसर में GST के विरोध में बड़ा विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *