7 साल के कश्‍मीरी लड़के अहमद ने फेंकी ऐसी गूगली कि शेन वॉर्न भी हो गए क़ायल

क्रिकेट के महानतम लेग स्पिनर शेन वार्न अगर किसी गैंदबाज़ की गुगली की तारीफ करें तो यकीनन यह उसके लिए खुशी की बात होगी। और अगर वह गेंदबाज़ सिर्फ सात साल का हो तो इस पर यक़ीन करना भी मुश्किल हो जायेगा। लेकिन ऐसा हुआ है। दरअसल कश्‍मीर के गांदरबल जिले के अहमद अपनी उम्र के बच्‍चों के क्रिकेट मैच मे खेल रहे थे जहाँ वह बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी का नमूना पेश कर रहे थे ।तभी उन्होंने एक गुगली फेकी जो डेढ़ मीटर तक घूमी थी। जिस समय यह गेंद फेंकी गई थी, उस समय अहमद तो क्‍या किसी को भी उम्‍मीद नहीं रही होगी कि यह गेंद महान लेग स्पिनर शैन वॉर्न को भी प्रभावित कर सकती है।

आप को बता दें कि अहमद की इस गेंद ने कश्‍मीर के वरिष्‍ठ पत्रकार मुफ्ती इस्‍लाह को बेहद प्रभावित किया था, उन्‍होंने 23 जुलाई 2018 को इस गेंद का वीडियो बनाकर इसे शेन वॉर्न को टैग किया था। वीडियो के साथ मुफ्ती ने लिखा था कि यह निश्चित रूप से बॉल ऑफ द सेंचुरी है।एक ऐसी गुगली जो करीब डेढ़ मीटर टर्न हुई। उन्होंने आगे लिखा था कि शेन वॉर्न इस पर एक नजर डालिए। यह गेंद आपको मुकाबला दे रही है।

हालांकि उन्‍हें यह उम्‍मीद नहीं थी कि ऑस्‍ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज से इस बारे में कोई जवाब मिलेगा लेकिन शेन वॉर्न ने करीब पांच माह बाद इस ट्वीट का जवाब देते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इस गैंद को असाधारण बताते हुए गेंदबाज़ अहमद की भी सराहना की है। इस समय बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के अंतर्गत भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इस क्रिकेट टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन लंच के समय ब्रॉडकास्‍टर फॉक्‍स ने वॉर्न से उनके इस ट्वीट के बारे में बात की।जहाँ उन्होंने अहमद की इस गैंद की फ़िर से सराहना की है। शेन वार्न की सराहना के बाद से अहमद की इस गेंद का वीडियो सौशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा हैं और लोग इसको ख़ूब पसंद कर रहै हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.