आलोचकों को नहीं लेकिन दर्शकों को पसंद आ रही है जुड़वा-2; कुछ और ख़बरें..

1. डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म जुड़वा-2 आज रिलीज़ हो गयी. हालाँकि इसको आलोचकों ने ख़ास पसंद नहीं किया है लेकिन फ़िल्म को अच्छे दर्शक मिले हैं. मुंबई, दिल्ली और लखनऊ जैसे शहरों में फ़िल्म के कई शो हाउसफ़ुल रहे. इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका वरुण धवन, तापसी पन्नू, और जैकलीन फर्नांडेज़ हैं.

2. इलाहबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान झगड़ा हो गया. इस झगड़े में बाद में ऐसी स्थिति आ गयी कि गोली चल गयी. गोली चलने से 12 साल के लड़के की मौत हो गयी. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

3. उत्तर प्रदेश पुलिस के DGP सुलखन सिंह का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

4. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा एकदिवसीय क्रिकेट मैच इतवार को खेला जायेगा. नागपुर में होने वाले इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें नागपुर पहुँच गयी हैं. पांच मैच की सीरीज़ में भारत 3-1 से आगे है.

5. मुंबई के एलफिंसटन रेलवे स्टेशन पर आज सुबह भगदड़ मच गयी. इस भगदड़ की वजह से 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि इसमें 30 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं. आज सुबह 10 बजकर 45 मिनट के क़रीब ये हादसा हुआ. रेल मंत्रालय ने मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवज़ा देने का एलान किया है जबकि 50-50 हज़ार घायलों को भी दिए जायेंगे. शिवसेना और कांग्रेस ने इस घटना के पीछे रेल मंत्रालय की लापरवाही को ज़िम्मेदार बताया है. शिव सेना नेता संजय राउत ने कहा,”सरकार के ऊपर सदोष मनुष्यवध का FIR दाख़िल होना चाहिए और रेल मंत्रालय पे मुक़दमा चलना चाहिए”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.