बेरोज़गारी हुई, धंधे चौपट हुए, शादियाँ टूटीं, लोग मर भी गए… पर मोदी जी कहते हैं देश बदल रहा है: आशुतोष

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने नोटबंदी को लेकर सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये लगातार ट्वीट करते हुए कहा कि नोटबंदी से करोड़ों लोग बेरोज़गार हो गया,लाखो धंधे चौपट हुए, हज़ारों की शादियाँ टूट गयीं, सैकड़ों मर गये लेकिन मोदी जी कहते हैं देश बदल रहा है.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में नोटबंदी के समय लोगों के मारे जाने पर कहा कि लोग मरते रहे, परिवार तबाह होते रहे, घर उजड़ते रहे, और वो नोटबंदी के दंभ में हँसता रहा. भाजपा नेताओं के नोटबंदी के उद्देश्य की बात पर लगातार बदलते बयानों पर कहा कि कभी कहा गया कैशलेस इंडिया, कभी कहा गया न्यू इंडिया. उन्होंने कहा,”नोटबंदी में इंडिया तो मिला नहीं, भारत भी कही खो गया”.

आशुतोष के मुताबिक़ नोटबंदी के नाम पर भाजपा ने अपने क़रीबी लोगों के काले धन को सफ़ेद कर लिया और ग़रीब जनता का ईमानदारी से कमाया गया धन जाता रहा. उन्होंने एक न्यूज़ रिपोर्ट को साझा करते हुए कहा,”सरकारी आँकड़े कहते है कि लाखों नौकरियाँ गई, लाखों बेरोज़गार हुये पर मोदी जी कहते हैं देश बदल रहा है । पढ़िये ये रिपोर्ट ।”

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों को बंद करने का एलान किया था. इसे आम बोलचाल की भाषा में नोटबंदी कहा जाने लगा. रिज़र्व बैंक और केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस फ़ैसले की बड़े स्तर पर आलोचना हुई थी. हालाँकि भाजपा ने इसका लगातार बचाव किया. कई जानकार हालाँकि देश की अर्थव्यवस्था में आयी सुस्ती का ज़िम्मेदार नोटबंदी को मान रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.