दिल्ली और पंजाब के बाद हरियाणा में मज़बूत हो रहा है ‘आप’ का संगठन

November 16, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: हरियाणा की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर एक बार फिर से निशाना साधा है। पत्र के बाद सीएम ने फोन संदेश भेजकर कहा कि हरियाणा के स्कूल और अस्पतालों को दिखाएं। उन्होंने कहा कि सीएम डर गए हैं। हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों-अस्पतालों में बहुत शानदार काम किए हैं। हरियाणा की जनता को दिल्ली आकर यहां के स्कूल-अस्पताल देख सकती है. आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल इन दिनों हरियाणावासियों को मोबाइल पर काल करके जहां भाजपा सरकार को घेर रहे हैं, वहीं दिल्ली आने के लिए न्यौता भी देने में जुट गए हैं। केजरीवाल पहले दिल्ली, फिर पंजाब और अब हरियाणा में पकड़ तेज करने में जुट गए हैं।

बता दें कि हरियाणा के लोगों के मोबाइल नंबरों पर मुंबई के नंबर से कॉल आ रही है। इस 58 सेकंड की कॉल में अरविंद केजरीवाल हरियाणवी अंदाज में बात कर रहे हैं। कॉल की शुरुआत ‘हेलो, हां राम-राम जी’ से हो रही है। मैं अरविंद केजरीवाल बोलूं, दिल्ली का मुख्यमंत्री, ठीक हो, कहने के बाद वह दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य की बदली सूरत का बखान करते हैं। अंत में आम आदमी पार्टी न जिता दो, दिल्ली त भी घणा काम करके दिखावांगे, जय हिन्द, कहते ही कॉल कट जाती है। लोकसभा चुनाव 2019 में होने हैं, लेकिन चुनावी सुगबुगाहट अभी से शुरू हो चुकी है। भाजपा, इनेलो व कांग्रेस तीनों पार्टियों ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में पकड़ मजबूत करने की कवायद शुरू की है। भले ही केजरीवाल ने अपनी करियर की शुरुआत दिल्ली से की हो, पर उनका पैतृक जिला भिवानी है। यही वजह है कि केजरीवाल प्रदेशवासियों को कर रही मोबाइल काल में हरियाणवीं भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फोन कॉल में केजरीवाल बताते है कि यहां दिल्ली के सरकारी स्कूल और अस्पताल शानदार ही नहीं हुए बल्कि प्राइवेट स्कूल को फीस भी नहीं बढ़ने दी। काफी स्कूलों को बढ़ी हुई फीस लौटानी पड़ी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हरियाणा के स्कूलों-अस्पतालों का बुरा हाल है। लोगों को मजबूरी में प्राइवेट में जाना पड़ रहा है और प्राइवेट में लूट मची हुई है। अपने इस संदेश के जरिए केजरीवाल, अपने काम-काज की तुलना खट्टर सरकार के काम-काज से करते हुए कहते हैं कि अगर 3 साल में हमने दिल्ली में इतने काम कर दिये तो खट्टर ने हरियाणा में 4 साल में कुछ क्यों नहीं किया। अपने संबोधन में केजरीवाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर तंज भी कसते हैं। वह कहते हैं कि जो काम खट्टर हरियाणा में चार साल में नहीं कर सके, हमने दिल्ली में तीन साल में कर दिया है। वे अन्य पार्टियों में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे घमासान का जिक्र करने से भी नहीं चूके। 

गौरतलब रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस समय हरियाणा पर पूरा फोकस नजर आ रहा है। पिछले दिनों वे झज्जर जिले के बेरी उपमंडल के स्कूल में सभा कर चुके हैं। उस स्कूल की हालत केजरीवाल के पहुंचने से पहले प्रदेश सरकार द्वारा संवारे जाने का दावा आम आदमी पार्टी ने किया था। अब 17 नवंबर को केजरीवाल करनाल जिले में पबाना गांव में सभा करने जा रहे हैं। वह वहां की बदहाल डिस्पेंसरी का भी जायजा लेंगे। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *