आरुषि-हेमराज हत्याकांड: तलवार दंपत्ति बरी;; कुछ और ख़बरें..

फ़टाफ़ट ख़बरें
1. राजेश और नुपुर तलवार को 2008 में हुए आरुशी तलवार और हेमराज हत्याकांड में बरी कर दिया गया है. इलाहबाद हाई कोर्ट के फ़ैसले के बाद कल राजेश तलवार और नुपुर तलवार जेल से रिहा हो जायेंगे.

2. मीडिया में आयी रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि हनीप्रीत ने अपने गुनाह क़ुबूल लिए हैं.हनीप्रीत बाबा राम रहीम की मूंह बोली बेटी हैं.

3. उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की. इसके पहले कई और राज्य की समितियां भी उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है.

4. बिहार में राजद कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया. राजद का प्रदर्शन सृजन घोटाले के विरोध में था. इस दौरान पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं में झड़प की ख़बर है.

5. नांदेड़ म्युनिसिपल चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. इस चुनाव में भाजपा और AIMIM का सफ़ाया कर के कांग्रेस ने जीत हासिल की है. इसे महाराष्ट्र में कांग्रेस की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है.

6. चुनाव आयोग आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख़ घोषित कर सकता है. इस बारे में आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर रहा है.

7. चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में अभी से ही आचार संहिता लागू कर दी है. हिमाचल प्रदेश में सभी बूथ पर वीडियो ग्राफी की व्यवस्था की जायेगी. हर उमीदवार 28 लाख रूपये ख़र्च कर सकता है. हिमाचल में 7521 बूथ रहेंगे. बल्क sms और फ़ोन पर वौइस् मेसेज को भी इलेक्शन के प्रचार का हिस्सा माना जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.