आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता: वेंकैया नायडू

September 29, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: यहाँ एक बुक लांच के मौक़े पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म, जाति या शक्ल नहीं होती. उन्होंने धर्म के नाम पर होने वाली हिंसा को ग़लत बताते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को गुमराह करने के लिए धर्म का प्रयोग हो रहा है..हमें इससे बचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने की ज़रुरत है कि आतंकवाद के दुष्परिणाम के बारे में बताएं. उन्होंने कहा कि हर भारतीय को इस मुद्दे पर एक आवाज़ में बोलना चाहिए.

नायडू ने कहा कि राजनीतिक दलों को इस मुद्दे पर पोलिटिकल पॉइंट नहीं स्कोर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि गोली से बदलाव नहीं आ सकता.

नायडू ने कहा कि अगर गोली से बदलाव आएगा भी तो वो क्षणिक होगा और वो बहुत दिन नहीं चलेगा. नायडू ने कहा कि गोली से ज़्यादा ताक़तवर बैलेट है जो कि सिद्ध हो चुका है.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का मनोबल गिराया जाना चाहिए जो हथियार उठाने की बात करते हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा एकदिवसीय क्रिकेट मैच इतवार को खेला जायेगा. नागपुर में होने वाले इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें नागपुर पहुँच गयी हैं. पांच मैच की सीरीज़ में भारत 3-1 से आगे है.

2. विड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म जुड़वा-2 आज रिलीज़ हो गयी. हालाँकि इसको आलोचकों ने ख़ास पसंद नहीं किया है लेकिन फ़िल्म को अच्छे दर्शक मिले हैं. मुंबई, दिल्ली और लखनऊ जैसे शहरों में फ़िल्म के कई शो हाउसफ़ुल रहे. इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका वरुण धवन, तापसी पन्नू, और जैकलीन फर्नांडेज़ हैं.

3. वित्त मंत्री अरुण जेटली और उन्हीं की पार्टी के वरिष्ट नेता यशवंत सिन्हा में ज़ुबानी जंग शुरू हो गयी है. भाजपा नेता अरुण जेटली ने कल यशवंत सिन्हा को उनकी योजनाओं की आलोचना करने पर मीडिया के ज़रिये जवाब दिया था. आज यशवंत सिन्हा ने अपने ऊपर हुए “व्यक्तिगत” हमले की निंदा की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *