आज़ादी से लेकर आजतक जितने दंगे हुए हैं उनमें RSS का हाथ रहा है: सीताराम येचुरी

भाजपा और लेफ़्ट के बीच में ज़ुबानी जंग तेज़ हो गयी है. जहाँ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केरल सरकार पर निशाना साधा तो सीपीएम ने भी भाजपा पर हमला बोला.

सीपीएम ने एक ट्वीट जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केरल का दौरा करेंगे, इसे रीट्वीट करते हुए इस पर कटाक्ष किया है. सीपीएम ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ को केरल के अस्पतालों का दौरा ज़रूर करना चाहिए जिससे उन्हें मालूम चले के केरल में अस्पताल कैसे चलते हैं.

दूसरी ओर सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को एक फ़ेसपोस्ट के ज़रिये घेरा है. उन्होंने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के केरल के बारे में दिए बयान हिंदी कहावत “उल्टा चोर कोतवाल को डांटे” की तरह हैं.

उन्होंने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक़ केरल चुनाव में भाजपा की हार के बाद से ही भाजपा/आरएसएस सीपीएम कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ हिंसा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हर जुडिशल इन्क्वारी में ये सामने आया है कि देश की आज़ादी के बाद के हर दंगे में आरएसएस और उसके राजनीतिक दलों भाजपा और उसके पहले जनसंघ, का हाथ रहा है.. यही इनका इतिहास और ट्रैक रिकॉर्ड है.

येचुरी ने कहा कि अमित शाह को चाहिए कि भाजपा-शासित राज्यों के उन लोगों का दौरा करें जो उनकी पार्टी की वजह से परेशान हुए हैं, उन्हें केरल में क्लेश डालने की कोई ज़रुरत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.