आज़म ख़ान ने कुछ इस तरह किया CM योगी की सरकार पर कटाक्ष

लखनऊ/रामपुर/आगरा/नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश टूरिज्म द्वारा जारी बुकलेट से ताजमहल का ग़ायब होना लोगों के गले नहीं उतर रहा है. इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की लगातार आलोचना हो रही है.

समाजवादी पार्टी नेता आज़म ख़ान कटाक्ष करते हुए कहते हैं,”एक ज़माने में बात चली थी ताजमहल को गिराना चाहिए.. योगी जी इस तरह का निर्णय लेंगे तो हमारा सयहोग रहेगा”.

उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा,”ताजमहल, क़ुतुब मीनार, लाल क़िला, संसद ग़ुलामी की निशानी है. ये अच्छी पहेल है”

इस मामले में ट्विटर पर एक लिंक साझा करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा,”सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती! ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु ने लिखा था, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’!”

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार की आलोचना हो रही है. सरकार भी इस मामले में बचाव मुद्रा में नज़र आ रही है.

इसके पहले लगातार हो रही आलोचनाओं पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बचाव में कहा कि जो बुकलेट जारी की गयी है वो नए टूरिस्ट स्पॉट बनाने को लेकर है जबकि ताजमहल पहले से ही टूरिस्ट स्पॉट है. उन्होंने कहा कि ताजमहल वर्ल्ड हेरिटेज साईट है और हमने इसके लिए 156 करोड़ रूपये जारी किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.