पद्मावती विवाद पर बोले आज़म ख़ान; “मुसलमानों का दिल बड़ा होता है”

November 21, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: वरिष्ट समाजवादी नेता आज़म ख़ान ने पद्मावती विवाद में बयान दिया है. उन्होंने इस विवाद पर कहा कि एक फ़िल्म की कहानी पर विवाद है, मशहूर फ़िल्म मुग़ल ए आज़म में अनारकली को सलीम की महबूबा दिखाया गया है जबकि रियलिटी ये है कि ऐसी कोई बात नहीं थी लेकिन किसी मुसलमान ने विरोध नहीं किया क्यूंकि ये एक कहानी है और मुसलमानों का दिल बड़ा होता है, उन्हें पता है कि एक फ़िल्म से इतिहास बर्बाद नहीं हो सकता.

इस विवाद में एक्टर रणवीर सिंह ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं 200% फ़िल्म और अपने निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ हूँ. फ़िल्म के पक्ष में पूरा बॉलीवुड नज़र आ रहा है तो राजनीतिक पार्टियां इसको लेकर अपनी अपनी रोटियाँ सेंकने में लग गयी हैं.

गौरतलब है कि पद्मावती मालिक मुहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर बनी है. इसको लेकर विवाद की वजह ये है कि दक्षिणपंथी संघठनों को ये लगता है कि इस फ़िल्म में रानी पद्मावती को बदनाम करने की कोशिश की गयी है जबकि फ़िल्म निर्माता बार बार यक़ीन दिला रहे हैं कि ऐसा नहीं है.

इतिहास के ऐतबार से बात करें तो मालिक मुहम्मद जायसी की रचना को ही काल्पनिक माना जाता है. इस वजह से इस फ़िल्म को लेकर उठ रहे विवाद में महज़ राजनीति के अलावा कुछ नहीं है. विरोध करने का तरीक़ा भी क़ानून के दायरे में नज़र नहीं आता. फ़िल्म से जुड़े लोगों की हत्याएं तक करने को उकसाया जा रहा है और सिनेमा हॉल वालों को धमकाया जा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *