इलाहाबाद विश्विद्यालय छात्रसंघ में भी बुरी तरह हुई ABVP की हार, सपा ने जीतीं 5 में से 4 सीटें

October 15, 2017 by No Comments

इलाहाबाद: देश के अलग अलग विश्विद्यालयों में हुए छात्रसंघ चुनावों में इस साल ABVP को कहीं कोई ख़ास कामयाबी नहीं मिली है. दिल्ली विश्विद्यालय, जवाहरलाल नेहरु विश्विद्यालय, पंजाब विश्विद्यालय समेत हर जगह भाजपा की स्टूडेंट विंग को कई जगह हार का सामना करना पड़ा है. कुछ यही ट्रेंड इलाहाबाद विश्विद्यालय में भी जारी रहा है.

यहाँ हुए छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र विंग समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से 4 सीटें जीती हैं. ABVP को सिर्फ़ एक सीट से संतोष करना पड़ा है. छात्रसभा ने अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,संयुक्त सचिव और सांस्कृतिक सचिव पदों पर जीत हासिल की जबकि ABVP ने महामंत्री पद पर विजय प्राप्त की.

छात्रसंघ चुनाव में अवनीश यादव अध्यक्ष बने जबकि चंद्रशेखर चौधरी उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव भरत सिंह बने तो अवदेश को सांस्कृतिक सचिव के पद पर जीत हासिल हुई. ABVP के निर्भय द्विवेदी महामंत्री पद पर विजयी रहे.

छात्रसंघ चुनाव में जीतने के बाद सपा के नेताओं ने अपने युवा साथियों को मुबारकबाद भी पेश की. पंखुरी पाठक ने ट्विटर के ज़रिये कहा,”सभी समाजवादियों को बधाई !! इलाहबाद विश्वविद्यालय में 4/5 सीट पर सपा की जीत !! #SPWinsAU”

सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने भी छात्रसभा को जीत पर बधाई दी. छात्रसभा का प्रचार करने के लिए लखनऊ से भी छात्रनेता गए थे. छात्रनेत्री पूजा शुक्ला भी लखनऊ से इलाहाबाद गयी थीं. जीत के बाद उन्होंने फ़ेसबुक पर वीडियो चलाया जिसमें वो और उनके साथी जीत का जश्न मनाते हुए नज़र आ रहे हैं. उनके साथ मौजूद लड़कियाँ “अवनीश यादव ज़िंदाबाद” के नारे भी लगा रही हैं.इस जश्न में समाजवादी पार्टी ज़िंदाबाद और अखिलेश यादव ज़िंदाबाद के नारे भी लगाए गए.

इसके पहले ABVP ने दुबारा गिनती कराये जाने की मांग की थी हालाँकि उसके बाद भी नतीजों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *