एक्टिंग से कोसों दूर है अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ, जानिये क्या करते है और कहाँ है ?

आज आमिताभ बच्चन पूरी दुनिया में मशहूर हैं,वह अपनी कला की वजह से दुनिया भर में जाने जाते हैं,कहा जता है कि फ़िल्मी दुनिया में इस समय उन की टक्कर का कोई नहीं है,आज वह उम्र के आखिरी पडाव में हैं,इस के बावजूद वह एक्टिव नज़र आते हैं और अभी भी फ़िल्में कर रहे हैं.

आज हम आप को यहाँ पर अमिताभ बच्चा के छोटे भाई अजिताभ बच्चन के बारे में बताएँगे.चर्चित कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन और उनकी पत्नी तेजी बच्चन के अजिताभ दुसरे बेटे हैं,अमिताभ इन से पांच साल के बड़े हैं.

अमिताभ बच्चन की ही तरह अजिताभ ने भी नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से पढ़ाई की थी.हालांकि बड़े भाई की तरह उनका झुकाव एक्टिंग की तरफ बिल्कुल भी नहीं था और उन्होंने कभी फ़िल्मी दुनिया में आने के बारे में सोचा भी नहीं था.

पढ़ाई पूरी करने के बाद अजिताभ ने लंदन जाने का फैसला किया.वहां कई सालों तक काम किया और बिजनेस के क्षेत्र में अपनी पहचान भी बनाई लेकिन लाइमलाइट से दूर ही रहे. साल 2007 में मां तेजी बच्चन के निध’न के बाद अजिताभ बच्चन ने भारत लौटने का फैसला किया था.

अजिताभ का अपना बिजनेस तो है ही, उनकी पत्नी रोमिला बच्चन भी उद्यमी हैं.कमाई के मामले में अजिताभ अपने बड़े भाई से पीछे नहीं हैं.आप को बता दें कि अजिताभ बच्चन और रोमिला की शादी नहीं हो पा रही थी, घर वाले इस शादी पर राज़ी नहीं हो रहे थे.

उस समय अमिताभ बच्चन ने बड़े भाई का फ़र्ज़ निभाया था, और घर वालों को इस शादी के लिए राज़ी किया था. और फिर अजिताभ बच्चन और रोमिला की शादी हुई थी.अजिताभ की बेटी नैना ने अभिनेता कुणाल कपूर से शादी है.

दरअसल, जब नैना बॉलीवुड में करियर बनाने की जद्दोजहद कर रही थीं,उसी दौरान उनकी मुलाकात एक्टर कुणाल कपूर से हुई थी.दोनों की दोस्ती प्यार में बदली.लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद नैना और कुणाल ने परिवार की मौजूदगी में शादी की थी.

इस दौरान बिग बी भी परिवार के साथ नज़र आए थे.कुणाल और नैना की शादी में चाचा अमिताभ के साथ जया बच्चन, अभिषेक और ऐश्वर्या राय भी पहुंचे थे.भले ही अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन पार्टीज़ में साथ नज़र नहीं आते हों,लेकिन कई मुश्किल समय में भी दोनों साथ दिखे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.