होमोसेक्शुऐलिटी पर कमेंट करके अलिया और सोनम के निशाने पर आये श्री श्री रविशंकर

किसी भी प्लेटफार्म के जरिये अपनी बात को खुलकर रखने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर उनके दिए गए एक बयान के लिए घेरा है। दरअसल हाल ही में धर्मगुरु श्रीश्री रविशंकर ने दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए एक प्रोग्राम में होमोसेक्शुऐलिटी पर एक कॉमेंट किया था। श्री श्री रविशंकर ने कहा था कि होमोसेक्शुऐलिटी बस एक प्रवृत्ति है जो बाद में बदल सकती है। मैंने बहुत लोगों को देखा है जो पहले गे थे लेकिन बाद में हेट्रोसेक्सुअल हो गए। वहीँ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो पहले नॉर्मल थे वो आगे चलकर गे बन गए। उस कार्यक्रम में एक स्टूडेंट को इसपर ज्ञान देते हुए उन्होंने कहा कि आप ऐसा न सोचें कि आप बीमार हैं या आपके साथ कुछ गलत हो रहा है।

अगर आप अपना पक्ष रखते हैं तो कोई आपको बेइज्जत नहीं कर सकता लेकिन अगर आप अपने लिए बुरा महसूस करते हैं तो आपको कोई भी बेहतर महसूस नहीं करा सकता। उनके इस बयान पर सोनम ने नाराजगी जताई है। सोनम ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि ‘होमोसेक्शुऐलिटी कोई ‘प्रवृत्ति’ नहीं बल्कि आप इसके साथ ही जन्म लेते हैं और यह एकदम सामान्य है। किसी से यह कहना कि तुम बदल सकते हो यह पूरी तरह गैरजिम्मेदाराना है।’
एक अन्य ट्वीट में रविशंकर पर हमला करते हुए सोनम ने कहा, ‘आखिर इस धर्मगुरु की समस्या क्या है। अगर आपको हिंदुत्व और संस्कृति के बारे में कुछ बेहतर जानना है तो किसी और फॉलो करना करना चाहिए।’ आपको बता दें की सोनम कपूर किसी भी मुद्दे पर अपने राय बहुत बेबाकी से रखने के लिए जानी जाती हैं।

हाल ही में उन्होंने चाइल्ड एब्यूज के मुद्दे पर बचपन में उनके साथ हुआ एक वाक्या पब्लिक्ली शेयर किया था। जिसके लिए सोनम को फिल्म इंडस्ट्री में काफी सराहना भी मिली थी। सोनम कपूर के ट्वीट को बॉलीवुड के एक अन्य अभिनेत्री आलिया भट्ट ने भी रीट्वीट किया है। आलिया ने सोनम के टैग करते हुए रीट्वीट किया है की ये काफी अजीब है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.