गुजरात में कांग्रेस को बड़ा फ़ायदा- अल्पेश ठाकुर ने पार्टी ज्वाइन करने का फ़ैसला किया

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सियासत ने एक नया मोड़ ले लिया है. जहां 4-5 महीने पहले ऐसा लग रहा था कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस आसानी से हार जायेगी, अब मामला उतना आसान नहीं लग रहा है. पिछले दो महीने में माहौल पूरी तरह से कांग्रेस के पक्ष में होता गया है.इसकी बड़ी वजह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के बदले हुए तेवर और कांग्रेस की सोशल मीडिया कैंपेन का नतीजा है.

कांग्रेस को इस बीच एक और अच्छी ख़बर मिली है. OBC एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा है कि वो 23 तारीख़ को होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि वो कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

उनके इस फ़ैसले के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने उन्हें बधाई दी है. हार्दिक ने ट्विटर के ज़रिये कहा उन्हें “बेस्ट ऑफ़ लक” कहा.

इसके पहले कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, और अल्पेश ठाकुर को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था. हार्दिक पटेल ने इस ऑफर को ये कह कर ठुकरा दिया कि वो संवैधानिक आधार पर अभी चुनाव नहीं लड़ सकते. उन्होंने इसे एक पोलिटिकल स्टंट भी कहा. हालाँकि उन्होंने कहा कि इस पर पाटीदार नेता चर्चा करेंगे.

असल में गुजरात कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भारत सोलंकी ने तीनों नेताओं को कांग्रेस के साथ आने के लिए कहा था. उन्होंने यहाँ तक कहा था कि जो भी नेता चुनाव लड़ना चाहता है, पार्टी उसे टिकट देगी.

गौरतलब है कि गुजरात में दिसम्बर में चुनाव होना है. 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुक़ाबला होने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.