अगर आपके मोबाइल में ये 5 APP हैं तो तुरंत मोबाइल से डिलीट कर दें, नहीं तो…

January 21, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों आज हम आपको एक खास का जानकारी देने वाले हैं आज हम आपको बताएंगे उन पांच एप्स के बारे में जो इलीगल है और हमें उनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. दोस्तों हम आपको कुछ ऐसे एप्स की जानकारी दे रहे हैं जिनको यूज करके आप भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि आप इन एप्स से दूर रहें लेकिन आप इनकी जानकारी जरूर रखें.
पहला एप है स्पूफ एप, इस ऐप को ज्यादातर लोग कॉलिंग के लिए यूज करते हैं। अगर आप इस ऐप की मदद से किसी दूसरे व्यक्ति को कॉल करते हैं तो आपका नंबर दूसरे व्यक्ति को दिखाई नहीं देता है। इसका मतलब है कि आप अपने नंबर को सामने वाले व्यक्ति के फोन से हाइड कर सकते हैं पहले यह एप ज्यादातर गैरकानूनी काम के लिए यूज किया जाता था इसलिए इस ऐप को बंद कर दिया गया.

google


इस एप इस ऐप की मदद से लोग अपनी आवाज भी चेंज करके बात सकते थे यानी कि अगर कोई लड़की है तो वह लड़के की आवाज में सामने वाले से बात कर सकती है और अगर कोई लड़का है तो वह लड़की की आवाज में सामने वाले से बात कर सकता है। और इसी वजह से इस ऐप को बंद कर दिया गया है क्योंकि इसका यूज अधिकतर गैरकानूनी कामों में किया जाने लगा इसलिए दोस्तों अगर आप इस ऐप को यूज कर रहे हैं तो जल्द से जल्द इसे डिलीट कर दीजिए.
दूसरा एप है वाईफाई किल, जैसा कि इसका नाम है एप का यूज़ दूसरों के वाईफाई को बंद करने के लिए किया जाता है। अगर किसी ने अपने वाईफाई से बहुत सारी डिवाइस को कनेक्ट करके रखा है तो आप इस ऐप की मदद से ओके कभी वाईफाई कनेक्शन को खत्म कर सकते हैं। यही वजह है कि यह भी एक इलीगल एप है और इसका उपयोग आपको मुसीबत में डाल सकता है दोस्तो इस ऐप का इस्तेमाल पब्लिक प्लेस पर तो कभी मत कीजिएगा नहीं तो आपको काहे की बातों का सामना करना पड़ सकता है.

google


तीसरा ऐप है पॉपकॉर्न टाइम, आप की मदद से कोई भी मूवी कोई भी सीरियल फुल एचडी क्वालिटी में आसानी से मिल सकता है और वह भी बिल्कुल फ्री. दोस्तों अगर आप के ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आप ठहर जाइए क्योंकि इस्तेमाल करना तो दूर की बात है इस ऐप को सिर्फ फोन में रखने से ही आपकी आईपी ऐड्रेस को आसानी से ट्रेस किया जा सकता है। इसी कारण इस ऐप को बंद कर दिया गया है.
चौथा एप है टॉरेंट, दोस्तों इस ऐप को तो आप काफी अच्छी तरह से जानते होंगे। और आपकी मुलाकात रोज किसी ना किसी टॉरेंट साईट से होती होगी। यदि आप इस टॉरेंट को सिर्फ गूगल पर सर्च भी करेंगे तो भी आप मुसीबत में पड़ सकते हैं क्योंकि ऐसा करने के लिए आपका आईपी ऐड्रेस और लोकेशन हो सकता है ट्रेस और ऐसे में आपको कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

पांचवा एप है ब्लैकमार्ट अल्फा, दोस्तों यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी। लेकिन अगर आप इसे कहीं से ढूंढ कर अपने फोन में डाउनलोड कर लेते हैं और इसका इस्तेमाल करने लगते हैं तो ये आपको काफी भारी पड़ सकता है। यह बिल्कुल फ्री है। यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा ब्लैक लिस्टेड एप्लीकेशन जिस कारण हर जगह से बंद कर दिया गया है. तो दोस्तों यह है हमारे पास ऐसे ऐप जिनका इस्तेमाल आपको मुसीबत में डाल सकता है उम्मीद करते हैं यह जानकारी आपके काम आएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *