अगर अपनी लाइफ में सफल होना है तो अपनी ये 5 चीज़ें किसी को न बताये…

December 24, 2018 by No Comments

हेलो दोस्तो आज मैं आपको 5 ऐसी चीजें बताऊंगा जो आपको कभी किसी को नहीं बतानी चाहिए । अगर आप जिंदगी में सफल होना आते हैं।तो यह बातें आप किसी को नहीं बताए।पहला ये है कि आप जिंदगी में क्या करना चाहते हैं या क्या बनना चाहते हैं ।दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि लोगों को बताने से कि आप क्या बनना चाहते हैं लोग आपको और हौसला देंगे लेकिन ऐसा नहीं होता है लोग यहां आपको खुश नहीं देख सकते हैं.
जैसे ही वह देखते हैं कि आप कामयाबी की तरफ बढ़ रहे हैं वह आपका माइंड डायवर्ट करने आ जाते हैं और सोचते हैं कि कैसे सामने वाले को कंफ्यूज करें और ऐसा ही होता है ।हजार लोगों से हजार तरह की राय मिलती है और इंसान कमजोर हो जाता है इस वजह से वह आगे नहीं बढ़ पाता है.

youtube


दूसरी बात यह है कि कभी किसी को अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं बताना चाहिए ।कभी भी किसी से भी यह मत कहिए कि आज हमारे घर ऐसा हुआ आज हमने ऐसा किया कल हम ऐसा करने वाले हैं। आपको ऐसा जरूर लगता होगा कि लोग आपकी प्रॉब्लम्स को सुनकर उसको सॉल्व करना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं होता है लोग आपकी बातों का ज्यादातर मजा लेते हैं और उसमें मसाला ढूंढते हैं.
तीसरी बात यह है कि कभी भी अपनी अच्छाइयों को किसी को मत बताओ ।बड़े बूढ़ों ने कहा है कि नेकी करो और दरिया में डालो। कुछ ऐसा ही होता है आज की दुनिया में। दोस्तों तारीफ़ वही अच्छी होती है जो दूसरे आपकी करें ना कि आपके द्वारा की गई खुद की तारीफ। खुद की तारीफ करने पर लोग आपको मुंह मियां मिट्ठू कहने लगते हैं और आप का मजाक उड़ाने लगते हैं.

youtube


चौथी बात यह है कि हमारी जिंदगी में बहुत सारे राज होते हैं जिसे हमें किसी को नहीं बताना चाहिए। अक्सर ऐसा होता है कि हम जब ज्यादा बात करते हैं तो बात ही बात में अपने बहुत सारे राज सामने वाले से आगे खोल देते हैं जो कि हमें नहीं करना चाहिए उसके बाद हम सोचते हैं कि सामने वाले से आगे यह बात हमें नहीं बोलनी चाहिए कि हम उसे जाकर कहते हैं कि भाई मेरे यह राजू किसी से मत बताना.
अगर आपने ऐसा कह दिया कि किसी से मत बताना तो फिर यह बात किसी भी हाल में राज नहीं रहेगी सामने वाला यह सोचेगा कि यह बहुत बड़ा राज होगा और वह इस बात को पूरी तरीके से फैला देगा। और अगर सामने वाला किसी को हाथ से राज नहीं भी बताता है तो भी आपको उधर का लगा रहेगा कि कहीं वह यह बात फैला ना दे.

youtube


पांचवा है फाइनेंस 208 से जमाने में लोग पैसे को लेकर इतने पागल हो चुके हैं कि सब से बताते फिरते हैं मेरे पास इतने पैसे हैं इतनी जायदाद है पहले फिर ऐसा औरतें करती थी लेकिन आज के जमाने में मर्द ही इस काम से पीछे नहीं होते वह अपने जायदाद और पैसों के बारे में लंबे लंबे फेंकना नहीं छोड़ते हैं पहले से औरतें ही बिल्कुल होती थी लेकिन अब तो मर्द भी कम नहीं है.
जिनके पास पैसा होता है वह कभी दिखाते नहीं है लेकिन जिनके पास नहीं होता है वह हर समय यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि मेरे पास बहुत सारा पैसा है वह लोगों के सामने कुछ ऐसे बात करते हैं मैंने नया आईफोन खरीदा है आज मैं बीएमडब्ल्यू से ऑफिस आया और ऐसा करने पर लोग आप का मजाक उड़ाने लगते हैं या फिर जलकर दुश्मन बन जाते हैं तो दोस्तों हमारी पांचों बातों का ख्याल रखिए और यह पांचो बातें कभी किसी के सामने मत कहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *