अहमद पटेल का जवाबी हमला- ‘भोपाल में जो आतंकी पकड़े गए थे वो भाजपाई थे’

November 1, 2017 by No Comments

भरूच: यहाँ कांग्रेस के वरिष्ट नेता अहमद पटेल ने भाजपा पर बड़ा जवाबी हमला किया है. उन्होंने यहाँ एक जनसभा में कहा कि भोपाल में जो आतंकवादी पकड़े गए थे उनके सम्बन्ध भाजपा से थे.

असल में इस साल के शुरू में मध्य प्रदेश ATS ने 11 लोगों को गिरफ़्तार किया था जिनमें से एक भाजपा की यूथ विंग का नेता ध्रुव सक्सेना भी था. भाजपा को इस मामले में बड़ी किरकिरी का सामना करना पड़ा था और अभी भी भाजपा का कोई नेता इस मुद्दे पर बात नहीं रखता. हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमद पटेल पर इलज़ाम लगाया था कि उनके ISIS आतंकी से सम्बन्ध हैं.

हालाँकि उनका ये कहना बहुत कमज़ोर आधार पर था क्यूंकि रूपाणी का कहना था कि जिस अस्पताल के ट्रस्टी कभी अहमद पटेल थे उसमें एक संदिग्ध आतंकी पकड़ा गया है इसलिए पटेल से कांग्रेस इस्तीफ़ा ले. गौर करने की बात ये है कि पटेल बहुत पहले ही अस्पताल को छोड़ चुके हैं और उनका कोई भी सम्बन्ध अस्पताल से नहीं है. इसके अतिरिक्त अस्पताल पर भी किसी क़िस्म की कोई कार्यवाही पुलिस ने नहीं की है. इस मामले में कांग्रेस ने सख्त नाराज़गी जताई थी. इतना ही नहीं पटेल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को ख़त भी लिखा था.

दूसरी तरफ़ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी भाजपा पर अपने हमले जारी रखे. गुजरात के चुनाव धीरे धीरे आर्थिक मुद्दों की तरफ़ बढ़ रहे हैं. राहुल गाँधी ने इसी मुद्दे पर भाजपा और ख़ासतौर से अरुण जेटली को घेरा है.

राहुल ने कहा कि जेटली जी कहते हैं कि ease of doing business भारत में बेहतर हुआ है.. क्या वो रियल वर्ल्ड में ही रह रहे हैं या कोई सपना है?

उन्होंने साथ ही कहा कि अरुण जेटली जी की बात विदेशी संस्थाओं के आधार पर है, भारत को विदेश से सर्टिफिकेट लेने की ज़रुरत नहीं है. राहुल ने कहा कि भारत को सर्टिफिकेट देश के अन्दर से ही चाहिए और लोग कह रहे हैं कि नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली फ़ेल हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *