ऐसे काम जिसकी वज़ह से घर की बरकत और रहमत खत्म हो जाती है,पढ़कर शेयर करे

February 21, 2019 by No Comments

हर मुसलमान को चाहिए कि वह अल्लाह ताला और उसके हबीब सललल्लाहु अलैहि वसल्लम पर कामिल ईमान रखे.कुरान हदीस में जिस तरह की जिंदगी गुजारने का हुक्म दिया गया है,उसी तरीके से अपनी जिंदगी गुज़ारे। इसी में उसकी भलाई है.अगर इंसान अल्लाह के कानून से हट कर अपनी मर्ज़ी की जिंदगी गुजारेगा तो वह हमेशा परेशान रहेगा।
आज हम दुनिए में देखते हैं कि हर इंसान परेशान रहता है,उसकी वजह यही है कि हमने कुरान हदीस को छोड़ दिया है,जो मर्ज़ी में आता है वह करते हैं।दौलत कमाने के लिए हलाल हराम की तमीज़ नहीं करता है,झूठ बोलता रहता है,हर बुराई आज का मुसलमान कर रहा है,इस वजह से परेशानी भी उसी हिसाब से आती है।
दोस्तों हमें याद रखना चाहिए कि एक दिन हमें मारना है,मरने के बाद अल्लाह ताला के सामने पेश होना होगा,इसलिए बुरे कामों से दूर रहने की कोशिश करें,अच्छे कामों में अपनी जिंदगी बिताएँ।बुरे कामों से परेशानी तो आती ही है,इसका एक और भी बड़ा नुकसान है.
मौला अली रज़ी अल्लाहु ताला अनहु फरमाते हैं कि जो इंसान बुरे काम करता है,हर वक़्त अपने नफस की ख़्वाहिश को पूरा करने में लगा रहता है, उसकी उम्र में कमी कर दी जाती है,वह जल्दी मर जाता है।इसी तरह मौला अली रज़ी अल्लाहु ताला अनहु फरमाते हैं कि जो इंसान ज़िनाकारी करता है, उसकी उम्र की भी बरकत छीन ली जाती है.
वह इंसान जल्दी मर जाता है।वहीं ज़िनाकारी करने वाला इंसान तरह तरह की बीमारी में भी मुब्तिला हो जाता है,अपनी सारी दौलत भी इसी में उड़ा देता है,एक दिन कंगाल हो जाता है।दोस्तों इस लिए हमें चाहिए कि हम नेक काम करने की कोशिश करें,बुरे कामों से दूर रहें,इस में हमारे लिए भलाई है, और इसी में कामियाबी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *