अय्यर ने मोदी पर साधा निशाना, जो सीऍम मुसलमानों के बारे में ये बोल दिया वो आज पीऍम

कांग्रेस से निष्कासित किए जा चुके नेता मणिशंकर अय्यर अक्सर अपने विवादित बयानों के लिए काफी सुर्खियों में रहते हैं हाल ही में उन्होंने इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें उन्होंने BJP और देश के प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला।
मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान-इस दौरान उन्होंने एक ऐसा बयान दे डाला जिसके चलते वह एक बार फिर से चर्चा का विषय बन चुके हैं। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मुसलमानों को कुत्ते का बच्चा समझने वाला शख्स प्रधानमंत्री के पद पर बैठ जाएगा।
गुजरात दंगों पर याद कराया मोदी का बर्ताव-उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री पद पर बैठे हुए मोदी को जब यह पूछा गया था कि क्या आपको दुख है जो गुजरात 2002 दंगों में इतने मुसलमानों की जानें गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने यह कहा था कि हां दिल में कुछ चोट तो लगती ही है जब कोई पिल्ला गाड़ी के नीचे आ जाए तो।

मोदी बहुत ही नीच किस्म के इंसान-मणिशंकर अय्यर ने इस दौरान लोगों को याद करवाया कि आज देश के प्रधानमंत्री बन चुके मोदी 2002 दंगों के शरणार्थी शिविरों में मुस्लिम लोगों को देखने तक नहीं गए थे। मणिशंकर अय्यर का कहना है कि मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी बहुत ही नीच किस्म के इंसान हैं। जिसमें किसी तरह का सभ्यता और शिष्टाचार नहीं है। उन्हें बस एक ही काम आता है वह है गंदी राजनीति।

मुझे देश के मुसलमानों पर गर्व है-इस दौरान उन्होंने धर्मनिरपेक्षता के मामले में देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के योगदान की काफी सराहना की। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि वह देश के ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने हमें राष्ट्रवाद की सही परिभाषा सिखाई थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे हिंदू बुद्धिस्ट जैन ईसाई धर्म के लोगों पर गर्व है और इसके साथ ही मुझे इस देश के मुसलमानों पर भी बहुत गर्व है। जिन्होंने भारत पर 666 साल तक राज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.