AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने भरा पर्चा, इन दिग्गज नेताओं ने भी …

November 18, 2018 by No Comments

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियाँ चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इसी सिलसिले में कल कई दिग्गज उम्मीदवारों ने पर्चा दाख़िल किया है. कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी, एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी समेत कई बड़े उम्मीदवारों ने पर्चा दाख़िल किया है. सभी अपनी अपनी सीट पर मज़बूत नज़र आ रहे हैं.

अकबरुद्दीन ओवैसी चन्द्रयानगुट्टा से चुनाव मैदान में हैं. ये उनका मज़बूत गढ़ माना जाता है. यहाँ उनके ख़िलाफ़ एक तरह का गठबंधन बना कर उन्हें हारने की कोशिश में हैं परन्तु ऐसा होते हुए नहीं दिख रहा है. वहीँ उत्तम कुमार रेड्डी ने हुज़ूरनगर से पर्चा दाख़िल किया. उन्होंने इस मौक़े पर कहा,”कांग्रेस, तेदेपा, भाकपा और टीजेएस) का जनमोर्चा चुनाव के बाद सत्ता में आएगा”.भाजपा के नेता किशन रेड्डी ने हैदराबाद की अंबरपेट विधानसभा सीट से नामांकन पत्र भरा.

ग़ौरतलब है कि तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव को सभी पार्टियाँ बहुत गंभीरता से ले रही हैं. जहाँ एक ओर हिंदी भाषी तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहीं दक्षिण के इस राज्य के चुनाव से दक्षिण का माहौल पता चलेगा. अगले वर्ष ही देश में आम चुनाव होने हैं ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि तेलंगाना में जो भी नतीजा निकलेगा वो लोकसभा चुनाव में असर करेगा. फ़िलहाल की बात करें तो अभी टीआरएस की स्थिति मज़बूत नज़र आ रही है और हैदराबाद में टीआरएस की सहयोगी एआईएमआईएम भी मज़बूत है. ऐसे में विपक्षी गठबंधन कितना प्रभावी होता है ये देखने की बात होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *