हिन्दू महासभा ने महात्मा के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ती लगायी

November 16, 2017 by No Comments

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने महात्मा गाँधी के हत्यारे का मंदिर बनाया है. महात्मा गाँधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मृत्यु के दिन इस मंदिर में नाथूराम की मूर्ति भी लगायी गयी है. गोडसे को 15 नवम्बर 1949 को फाँसी दी गयी थी.

नाथूराम गोडसे भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को 30 जनवरी 1948 को गोली मार दी थी. दक्षिणपंथी उग्रवादी नाथूराम का सम्बन्ध राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) और हिन्दू महासभा से था. आरएसएस के कई नेता नाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग करते रहे हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. साइना नेहवाल चाइना ओपन सुपर सीरीज से बाहर हो गयी हैं. उन्हें जापान की अकाने यामागुची ने 18-21, 11-21 से हराया.

2. फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने केंद्र सरकार से कहा है कि फ़िल्म की वजह से लॉ एंड आर्डर की परेशानी आ सकती है.

3. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वो चाहते हैं कि गुजरात में भाजपा को लाभ ना पहुंचे इसलिए ज़्यादा सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि गुजरात में बदलाव आएगा और कांग्रेस की सरकार बनेगी.

4. ज़िम्बाब्वे में सेना ने सरकारी तंत्रों पर क़ब्ज़ा कर लिया है. इस तख़्ता पलट के साथ ही देश में रोबर्ट मुगाबे अब सिर्फ़ औपचारिक तौर पर ही राष्ट्रपति रह गए हैं. इसी के साथ 4 दशकों से चले आ रहे मुगाबे शासन का लगभग अंत हो गया है. जहां अफ़्रीकी देशों में वो एक हीरो की तरह पहचाने जाते रहे हैं वहीँ वेस्टर्न पावर्स ने उन्हें विलन की संज्ञा ही दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *