अखिलेश ने भाजपा नेता की ओर देखा और कहा-‘आप अपना राफ़ेल ….’

November 2, 2018 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार के रोज़ कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा नहीं रखते. एक किताब के विमोचन प्रोग्राम में आए अखिलेश ने कहा उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है. अखिलेश ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के लिए काम करना चाहते हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकार – लेखक प्रिया सहगल की एक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में यह कहा. इस प्रोग्राम में भाजपा नेता राम माधव, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस के सचिन पायलट भी मौजूद थे. इसमें रालोद के जयंत चौधरी भी शामिल हुए थे.

पत्रकार वीर संघवी ने अखिलेश यादव से सवाल किया कि सभी विपक्षी नेताओं की प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा है, ऐसे में कोई भी महागठबंधन कैसे काम करेगा. इस पर अखिलेश ने कहा कि उनकी ऐसी कोई महत्वकांक्षा नहीं है. सांघवी ने फिर से ज़ोर देकर पूछा ‘‘नहीं है ? ’’ यादव ने जवाब दिया, ‘‘नहीं है.’’ जब संचालक ने पूछा, ‘‘कभी नहीं’’, सपा नेता ने कहा, ‘‘कभी नहीं.’’ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बजाय वह अपने राज्य की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपने द्वारा किए गए कार्यों का उदाहरण दिया.

अखिलेश ने अपने कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों के बारे में बताया. उन्होंने आगरा एक्सप्रेस वे के बारे में बात करते हुए कहा कि एक्सप्रेसवे पर सुखोई, मिराज और हर्क्यूलस विमानों को उतारा गया जो इस बात का सबूत है कि वहां अच्छे काम किए गए. उन्होंने भाजपा नेता राव माधव की ओर शरारतपूर्ण मुस्कान के साथ देखते हुए कहा, ‘‘अब, आप अपना राफेल (लड़ाकू विमान) भी उतार सकते हैं.’’ अखिलेश के इस बयान का अर्थ ये भी निकाला जा सकता है कि वो मीडिया के झांसे में नहीं आने वाले हैं और जिस तरह एक तरह का मीडिया ये हल्ला मचा रहा है कि विपक्ष में सभी पीएम बनना चाहते हैं, इसको ही लेकर अखिलेश ने बयान दिया है. अखिलेश के बयान से विपक्ष के नेता ख़ुश नज़र आये.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *