ट्विटर पर अखिलेश के हुए 50 लाख फॉलोवर्स

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोशल मीडिया पर लगातार पोपुलर होते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के सबसे मशहूर नेताओं में से एक अखिलेश के ट्विटर पर 50 लाख फॉलोवर्स से भी अधिक हो गए हैं.

समाजवादी नेता अखिलेश को गैजेट फ्रेंडली माना जाता है. उनके फ़ेसबुक पर भी 60 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं. हालंकि भाजपा जैसी राजनीतिक पार्टियों का सोशल मीडिया नेटवर्क पुराना है और इस वजह से उनके फॉलोवर्स अधिक रहते हैं लेकिन अखिलेश ने अपने फॉलोवर्स अपनी पॉपुलैरिटी के आधार पर बनाए हैं.

अखिलेश ट्विटर और फ़ेसबुक पर लगातार अपडेट भी करते रहते हैं जिसका नतीजा ये है कि लोग उनसे जुड़ते हैं. उनकी छवि भी इस प्रकार की है कि उनके आलोचक भी उन्हें व्यक्तिगत तौर पर बुरा नहीं कह पाते.

मुलायम से बढ़ रही हैं नज़दीकियाँ
अखिलेश समर्थकों के लिए ये तो ख़ुशी की बात रही ही कि उनके समर्थकों की संख्या ट्विटर पर भी 50 लाख को पार कर चुकी है लेकिन इससे भी ख़ुशी की बात अखिलेश और मुलायम का दुबारा एक हो जाने के संकेत. इसी सिलसिले में आज भी अखिलेश और मुलायम की मुलाक़ात हुई है जिसकी फ़ोटो आज ट्विटर और फ़ेसबुक पर साझा की गयी है.

अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच चले सत्ता संघर्ष में मुलायम सिंह यादव यूँ तो अपने भाई शिवपाल के ही साथ रहे लेकिन उन्होंने कभी भी बेटे अखिलेश से काट नहीं किया. पिछले दिनों जब लगातार ये ख़बरें आ रही थीं कि शिवपाल गुट मुलायम के साथ मिलकर नया दल बनाएगा तो उस पर भी मुलायम ने साफ़ शब्दों में कह दिया कि नयी पार्टी नहीं बनायेंगे.

इतना ही नहीं अब मुलायम अपनी ओर से कोशिश कर रहे हैं कि अखिलेश और शिवपाल में समझौता हो जाए और दोनों क़द्दावर नेता समाजवादी पार्टी को मज़बूती से आगे बढायें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.