पुलिस गोली से बच्चे की मौत पर अखिलेश ने जताया दुःख, ’50 लाख का मुआवज़ा दिया जाए’

January 18, 2018 by No Comments

मथुरा में पुलिस फायरिंग में एक मासूम बच्चे की मौत हो जाने की दर्दनाक घटना पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मांग की है कि पीड़ित परिवार को पचास लाख रूपये सरकार की ओर से दिए जाएँ. थाना हाईवे के मोहानपुर गाँव के पास बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ एं एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी.

वहाँ गाँव के लोगों ने आरोप लगाया कि बजाय बच्चे को अस्पताल पहुंचाने के पुलिस कर्मी बीच रास्ते ही भाग गए.बाद में डीएम अस्पताल पहुंचे. 8 साल के माधव के सर में गोली लगी थी जिसकी वजह से उसकी अस्पताल में मौत हो गयी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया और मृतक बालक के परिवार को पाँच लाख की मदद का एलान भी किया है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस घटना पर गहरा दुःख जताया. उन्होंने मथुरा में हुई इस घटना की न्यूज़-रिपोर्ट साझा की और साथ ही ट्वीट किया,”मथुरा में पुलिस द्वारा की गयी फ़ायरिंग में मासूम का मारा जाना बेहद हृदयघाती घटना।मृत बच्चे की आत्मा की शांति की प्रार्थना एवं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना।दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई और अभिभावकों को 50 लाख रु. देने की सरकार से अपील।”

पुलिस इस मामले की जांच करेगी कि जब बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो रही थी तो बच्चे को गोली कैसे लग गयी. इस मामले में कोई भी लापरवाही हुई होगी तो दोषी के ख़िलाफ़ कार्यवाही होगी. जांच IG स्तर पर की जा रही है. शासन ने इसकी ज़िम्मेदारी IG आगरा को सौंपी है.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *