बसपा-सपा आयेंगे साथ?, अखिलेश ने दिए संकेत

February 7, 2018 by No Comments

मंगलवार के रोज़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि उनका मायावती से कोई झगड़ा नहीं है. इस बात से ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बसपा और सपा का गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा के ख़िलाफ़ तीसरा मोर्चा वजूद में आ सकता है.

उन्होंने कहा कि समाज का हर तबक़ा इस सरकार से परेशान है और ऐसे में तीसरा मोर्चा भी लोकसभा चुनाव से पहले वजूद में आ सकता है. उन्होंने कहा कि देश में “आर्थिक अराजकता” फैली हुई है और हर तबक़ा परेशानी झेल रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी वो ये चाहते हैं कि कांग्रेस से उनका गठबंधन रहे. उन्होंने बताया कि उनके हर एक विपक्षी नेता के साथ अच्छे सम्बन्ध हैं. उन्होंने कहा कि हालाँकि उन्होंने बुआजी (मायावती) से बात नहीं की है लेकिन सम्बन्ध उनसे भी अच्छे हैं.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने किसानों के क़र्ज़ माफ़ी के वायदे किये जिसके बाद पूरे देश में क़र्ज़ माफ़ी की मांग शुरू हो गयी.अखिलेश ने कहा कि हमने तो पहले ही कहा था नोटबंदी से कालाधन और भ्रष्टाचार ख़त्म नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि बैंकों की हालत में भी कोई सुधार नहीं हुआ है. अखिलेश ने जानकारी दी कि वो जल्द ही परिवर्तन यात्रा शुरू करेंगे. गौरतलब है कि सपा और बसपा को कट्टर विरोधी माना जाता है लेकिन अखिलेश ने जबसे सपा की कमान संभाली है तब से ही वो बसपा के साथ किसी तरह का गठबंधन चाहते हैं. हालाँकि मायावती ने गठबंधन के सवाल पर कोई टिपण्णी नहीं की है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *