अखिलेश ने किया दावा- ‘निकाय चुनाव हम जीतेंगे’

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्हें पूरा यक़ीन है कि इस बार होने वाले निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को ही बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति जनता में आक्रोश है और लगातार सपा से लोग जुड़ रहे हैं.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो पूरी मेहनत से चुनाव में जुट जाएँ और पार्टी की जीत सुनिश्चित करें. अखिलेश ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को पार्टी गंभीरता से ले रही है.

घोषित किये 4 और मेयर प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी ने मेयर पद के चार और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इलाहबाद से विनोद चंद दुबे को उमीदवार बनाया गया है जबकि कानपूर से माया गुप्ता उमीदवारी करेंगी. सहारनपुर से साजिद चौधरी और ग़ाज़ियाबाद से राखी गर्ग को टिकट मिला है. सपा अब तक 14 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है और इस लिहाज़ से दो और प्रत्याशियों की घोषणा अभी सपा को करनी है.

बसपा ने लखनऊ मेयर प्रत्याशी घोषित किया
लखनऊ की मेयर सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी ने बुलबुल गोडियाल को प्रत्याशी बनाया है. बुलबुल पहले समाजवादी पार्टी में थीं. वो 2012 से 2017 के बीच सपा सरकार में अपर महाधिवक्ता थीं.

कांग्रेस की योजना
नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस कुछ पीछे नज़र आ रही है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पार्टी ने पूरी योजना कर ली है. आज ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पहले चरण के उमीदवारों की घोषणा कर दी जायेगी.

भाजपा की मुश्किल
चुनावों से पहले भाजपा को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी की सहयोगी अपना दल(S) भी दावेदारी कर रही है और पार्टी के अन्दर चल रही खींचतान भी एक मुश्किल स्थिति उत्पन्न कर रही है. इस बारे में हालाँकि अभी नेता बचबच कर बयान दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.