अखिलेश का बड़ा दावं, भाजपा का यह दिग्गज नेता सपा में होगा शामिल ,योगी के लिए…

देश के सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में चुनावी मैदान सज चुका है,आपको बता दे अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होना है.चुनाव में अधिक वक़्त नही है इसलिए भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए कमर कस ली है वही भाजपा को यूपी में सपा से कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है.

यूपी में जहाँ अखिलेश समाजवादी पार्टी का रथ निकल चुके है और ख़ास बात ये है उनकी रैलियों में जनता का जन सैलाब उमड़ रहा है भाजपा भी पीछे नही है.यूपी चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी करीब पचास रेलिया करेंगे वही अमित शाह भी चालीस से ज्यादा पार्टी मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

इन सबके बीच चुनाव के करीब आते ही पार्टियाँ बदलने का भी सिलसिला चल निकला है.सूत्रों के अनुसार,कुछ दिन में सपा में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.कई नेता भाजपा के भी शामिल हो सकते है.

इस बीच लखनउ के सियासी गलियारों में चर्चा है योगी सरकार के दिग्गज मंत्री भी पाला बदल सकते है.सूत्रों का दावा है योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की सपा से नजदीकी बड़ने लगी है.

लखनऊ के जाने माने पत्रकार संजय शर्मा ने दावा किया है कि स्वामी प्रसाद मौर्या पाला बदल सकते है लेकिन सपा और मौर्या के बीच कुछ मामलो को लेकर सहमती नही बन पाई है.स्वामी प्रसाद मौर्या चाहते है उनकी बेटी सुमित्रा मौर्या जोकि बदायूं से सांसद है उनको अगले लोकसभा में सपा से प्रत्याशी बनाया जाए.

सपा बदायूं से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धन्मेंद्र यादव को टिकट देती है और उनके बदायूं से फिर टिकट दिया जाएगा.सपा मौर्या से किसी और सीट पर टिकट देने का आश्वासन दे रही है जिसके वजह से अभी स्वामी प्रसाद मौर्या कोई फैसला नही ले पा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.