भीमा-कोरेगाँव हिंसा पर बोले अखिलेश- सरकार कर रही है दलित, किसान और ग़रीबों का दमन

January 5, 2018 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भीमा-कोरेगाँव हिंसा पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह से दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं उसमें महाराष्ट्र में हुई घटना एक और कड़ी है. उन्होंने कहा कि ये मौजूदा सरकार की नाकामयाबी का उदाहरण है. उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिये कहा,”देश में दलितों पर बढ़ते अत्याचार की कड़ी में महाराष्ट्र की घटना भी जुड़ गयी है। ये वर्तमान सरकार की असफलता का एक और उदाहरण है.दलित, किसान और ग़रीबों के प्रति दमनात्मक व्यवहार सरकार की असंवेदनशीलता को दर्शाता है.”

भीमा-कोरेगाँव में हुई जातीय हिंसा के बाद केंद्र और महाराष्ट्र सरकार सवालों के घेरे में है. विपक्ष ने सरकार के रवैये की आलोचना की है. भीमा-कोरेगाँव में हुई हिंसा के ख़िलाफ़ देश के अलग-अलग हिस्सों में शांतिप्रिय विरोध प्रदर्शन किया गया है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. लखनऊ में सर्दी से बुरा हाल है. यहाँ तापमान लगातार नीचे जा रहा है. ठण्ड की वजह से प्रशासन ने 7 जनवरी तक स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है. 8 जनवरी से जब स्कूल खुलेंगे तो टाइमिंग 10 बजे से होगी.
2. हॉलीवुड अदाकारा मेरील स्ट्रिप ने मेलानिया ट्रम्प की आलोचना की है. उन्होंने सेक्सुअल मिसकनडक्ट पर ना बोलने के लिए मेलानिया और इवंका ट्रम्प की आलोचना की.
3. कुलभूषण जाधव के साथ पाकिस्तान द्वारा किये जा रहे बुरे बर्ताव की कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आलोचना की. उन्होंने कहा कि ये क्रूरता है और कोई भी सीवीलाइज़ स्टेट कभी इस तरह की हरकत नहीं कर सकता.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *