अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के बारे में दिया बड़ा बयान-'रात में भाजपा…'

April 21, 2019 by No Comments

इस समय पूरी तरह से चुनावी माहौल चल रहा है और चले भी क्यूँ न क्यूंकि इस समय माहौल है लोकसभा चुनाव का. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं. हर पार्टी इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है. सबसे अधिक चर्चा लेकिन उत्तर प्रदेश की है. यहाँ सपा-बसपा-रालोद ने महागठबंधन बना लिया है वहीँ भाजपा और कांग्रेस भी अपनी अपनी कोशिश कर रहे हैं. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव पर बड़ा बयान दिया है.
उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि वह रात में भाजपा नेताओं से मिलते हैं और उन्हीं के सहारे अपनी राजनीतिक ल’ड़ाई आगे बढ़ा रहे हैं.अखिलेश के इस बयान पर शिवपाल यादव का बयान भी आ गया है. शिवपाल ने इस बयान का जवाब देते हुए कहा,”मुझ पर सवाल खड़ा करने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह बताएं कि आखिर किसके इशारे पर प्रोफेसर (राम गोपाल यादव) द्वारा अवैध सभा बुलाकर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को अपमानित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी से हटाया गया था. क्या इसके लिए बीजेपी ने कहा था?”

उन्होंने आगे कहा,”मेरा तो आजीवन सांप्रदायिकता के खिलाफ संघर्ष का इतिहास रहा है, लेकिन आप यह बताएं कि बसपा प्रमुख मायावती का इतिहास क्या रहा है? मायावती हमेशा की तरह इस बार भी वोट लेकर चुनाव बाद बीजेपी से हाथ मिला लेंगी.” शिवपाल ने कहा कि फ़िरोज़ाबाद की जनता के पास नेताजी के अपमान का बदला लेने का ये सुनहरा मौक़ा है.
शिवपाल पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा था,”फिरोजाबाद से चुनाव ल’ड़ने वाले एक नेता कह रहे हैं कि हमने उनको घर से निकाल दिया. सच्चाई यह है कि वह बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. वह रात में बीजेपी के नेताओं से मिलते हैं और उन्हीं के सहारे अपनी राजनैतिक ल’ड़ाई ल’ड़ना चाहते हैं.”प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव कभी सपा के मज़बूत नेता थे लेकिन राजनीति और बदलते हालात में उन्होंने नई पार्टी का गठन किया. शिवपाल यादव फ़िरोज़ाबाद से चुनाव ल’ड़ रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *