बीजेपी को हमने नहीं, उनकी पकौड़ा पॉलिटिक्‍स ने हराया है: अखिलेश यादव

March 17, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: गोरखपुर और फूलपुर में जबरदस्त जीत के बाद पहली बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोगों से रूबरू होने के लिए Zee India Conclave में शिरकत की। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनावों में सपा-बसपा गठबंधन की जीत पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इन दोनों सीटों, जोकि बीजेपी की बहुत ही महत्पूर्ण सीटें थी, वहां से राज्य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या हारे हैं। 

अखिलेश ने कहा की ऐसे में इस जीत में समाजवादी पार्टी का कोई योगदान नहीं है।  खुद बीजेपी अपने कारनामों की वजह से हारी है।  हालांकि गोरखपुर और फूलपुर में सपा की जीत में  बसपा का महत्‍वपूर्ण सहयोग जरूर रहा। लेकिन बीजेपी को हमने नहीं, उनकी पकौड़ा पॉलिटिक्‍स ने हराया है। 

हालां‍कि जब जी मीडिया के संपादक सुधीर चौधरी ने पूछा कि जब 2017 में आप सत्‍ता से बाहर हुए थे तो कई लोगों ने आपके सियासत में हाशिए पर जाने की बात कही थी। जिसका जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा  ‘हमारे लिए राजनीति में उतार-चढ़ाव नए नहीं हैं।  समाजवादी पार्टी उनके मूल सिद्धांतों पर चलती है, और सिद्धांत पर चलने वालों को सरकार का लालच नहीं। 

जिस तरह की राजनीति को बीजेपी ने चुना, उसकी वजह से समाजवादी लोग हारे और हमारी सरकार नहीं बन पाई। कई बार लोगों ने अलग अलग सरकार चुनी, किन्हीं कारणों से लोगों ने हमें नहीं चुना।   2012 से 2017 तक हमको काफी काम करने का मौका मिला।  बसपा से गठबंधन अखिलेश ने कहा- नई शुरुआत के लिए हमें पुरानी बातें भूलनी पड़ेगी, मैंने उन्हें हमेशा बुआ की तरह सम्मान दिया है। 

दोनों में संबंध में अच्छे गए हैं।  इसे बिगाड़ेंगे नहीं, जो बीजेपी ने हमें नैरेटिव दिया, वहीं हमने अपनाया है। समाजवादी पार्टी कभी विकास की राजनीति करना नहीं छोड़ेगी। सीएम योगी आदित्‍यनाथ की कार्यशैली पर जब अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा कि योगी जी की रफ्तार बहुत तेज है. यदि इसी तरह से वह चलते रहे तो जल्‍द ही पीएम मोदी को ओवरटेक कर जाएंगे।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *