“मैंने कभी बसपा प्रमुख का नाम नहीं लिया हमेशा बुआ जी ही कहा है”

March 10, 2018 by No Comments

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फूलपुर में रैली के दौरान कुछ ऐसा कहा जो बसपा से सपा के गठबंधन के सिलसिले में एक और क़दम माना जा सकता है। उन्होंने भाजपा नेताओं के उन बयानों पर कमेंट किया जिसमें भाजपा नेता बार बार गेस्ट हाउस कांड का ज़िक्र करते रहते हैं।

अखिलेश ने साफ़ कहा कि इस कांड की बात बार बार की जाती है लेकिन समझने वाली बात ये है कि मैंने कभी बसपा प्रमुख का नाम नहीं लिया। अखिलेश ने कहा कि उन्होंने जब भी बसपा प्रमुख का ज़िक्र किया तो उन्हें बुआ जी ही कहा है। अखिलेश का ये बयान बहुत ही महत्वपूर्ण है।

इसकी वजह ये है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा बसपा अगर साथ आ जाते हैं तो ये भाजपा के लिए मुश्किल भरा होगा। अखिलेश ने यहाँ ये भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौर्या समाज के उपमुख्यमंत्री का सम्मान नहीं करते। उन्होंने कहा कि इसलिए मौर्या समाज के लोगों को सपा को वोट देना चाहिए।

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव का प्रचार ख़त्म हो गया है और कल वोट डाले जाने हैं। यहाँ भाजपा का मुक़ाबला सपा से है। सपा को बसपा, एनसीपी, समेत कई दलों का समर्थन प्राप्त है। सबसे अहम बात इसमें यही है कि सपा को बसपा का समर्थन मिल गया है। हालांकि बसपा प्रमुख मायावती ने साफ़ किया है कि ये समर्थन उन्होंने भाजपा विरोध में दिया है। बात जो भी हो लेकिन सपा और बसपा एक साथ तो आ ही गए हैं। ऐसे में ये साथ और कितना मज़बूत होता है ये तो देखने वाली ही बात होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *