जो भाजपा है वही कांग्रेस है, जो कांग्रेस है वही भाजपा है: अखिलेश यादव

November 16, 2018 by No Comments

छत्‍तीसगढ़ : समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे से मिले हुए हैं. इनका गरीबों, किसानों, नौजवानों से कोई लेनादेना नहीं है. अखिलेश यादव ने यह बात छत्‍तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्‍यक्ष हीरा सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान कही. यूपी में विपक्ष के महागठबंधन की संभावनाओं के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर ही बराबर हमला बोला।

 गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में अखिलेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ में एसपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सरकार बनी तो शपथ ग्रहण के एक घंटे के अंदर किसानों का कर्ज माफ होगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ने कालेधन के मुद्दे को लेकर एक बार फिर से बीजेपी पर हमलावर हुए. अखिलेश ने कहा कि कालेधन के मामले पर बीजेपी और कांग्रेस का नजरिया बिल्कुल एक जैसा है. जो बीजेपी है वही कांग्रेस है, जो कांग्रेस है वही बीजेपी है.

अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी के दौरान काले धन को बैंकों में जमा कराया गया. जिन लोगों का काला पैसा बैंक में जमा हुआ वो अपना पैसा लेकर विदेश भाग गए. इसमें  बीजेपी और कांग्रेस दोनों शामिल हैं. एसपी प्रमुख ने कहा कि नक्सलियों से उतना खतरा नहीं है, जितना कि शहरी नक्सलियों से है। शहरी नक्सली देश में जातीय व धार्मिक भेदभाव की बातें करते हैं। इनका विकास से कोई वास्ता नहीं है। ये लोग देश को बांटने में लगे हैं। अखिलेश का यह बयान इसलिए भी अहम है कि बीजेपी भी ‘शहरी नक्सली’ का मुद्दा उठाती रहती है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *