“नफरत फैलाओ, झगड़ा लगाओ” और तो BJP से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती: अखिलेश यादव

November 17, 2017 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने राज्य और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि उसका काम सिर्फ नफरत फैलाना है। वह सिर्फ लोगों का ध्यान बंटाने के लिए कभी झाडू उठा लेते हैं तो कभी मास्क पहन लेते हैं।

यूपी की योगी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा दूसरों पर आरोप लगाती है लेकिन अब पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा का राज है. बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मेयर भाजपा के हैं लेकिन पिछले 10-15 साल में कूड़ा नहीं हटा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संवाददाताओं से कहा कि भाजपा का पहला काम यही है कि नफरत फैलाओ, झगड़ा लगाओ, दूसरों को अपमानित करो।

इसके साथ उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि एक किन्नर प्रत्याशी ने उनको वोट मांगने के लिए मजबूर कर दिया है। निकाय चुनाव प्रचार के लिए सीएम योगी अयोध्या गए हुए थे। अभी भी जनता के बीच में सपा द्वारा किये काम दिखाई दे रहे हैं। योगी सरकार अब तक प्रदेश के लिए किये गए कामों पर कोई ब्योरा नहीं दे पा रही है। यहां अब कानून व्यवस्था भी ध्वस्त है। आलू किसानों को कोई नहीं पूछ रहा। गन्ना किसानों के बकाए का पूरा भुगतान नहीं हो पाया है। ऐसे में इस सरकार से क्या उम्मीद की जाए।
घोषणा पत्र का कोई काम पूरा नहीं किया। स्मार्ट सिटी बनाने का क्या हुआ ? सपा सरकार ने 23 महीने में एक्सप्रेसवे बनाकर तैयार कर दिया था। लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कब शुरू होगा ?

जीएसटी और नोटबंदी से लोग सिर्फ परेशान हुए हैं, इससे अर्थव्यवस्था को कोई लाभ नहीं पहुंचा। बोले, भाजपा का गुजरात मॉडल फेल हो गया है। अखिलेश ने कहा, ”कभी झाडू लगाना और कभी जेब से अफीम की पुड़िया निकाल देना। इसके अलावा मैं नहीं समझता कि भाजपा की कोई दिशा है। बसपा के साथ गठबंधन पर अखिलेश ने बताया कि कोशिश की जा रही है कि गठबंधन हो जाए। हमारा रिश्ता किसी से खराब नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *